Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को एलिवेटिड-रोड का कार्य जल्द शुरू करने के दिए निर्देश

deputy-cm-dushyant-chautala-haryana-pwd-meeting
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
deputy-cm-dushyant-chautala-haryana-pwd-meeting

चंडीगढ़, 13 दिसंबर - हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे हिसार में एलिवेटिड-रोड का कार्य जल्द आरंभ करें ताकि शहर की भीड़ को कम किया जा सके। उन्होंने बहादुरगढ़ में एलिवेटिड रेलवे-ट्रैक व जींद में रेलवे लाइन शिफ्ट करने का प्रस्ताव भी तैयार करने के निर्देश दिए।

डिप्टी सीएम, जिनके पास लोक निर्माण विभाग का प्रभार भी है, ने आज यहां एचआरआईडीसी (हरियाणा रेल इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवलेपमैंट कॉरपोरेशन) व पीडबल्यूडी (लोक निर्माण विभाग) के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की।

 इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रमुख प्रधान सचिव डी.एस ढेसी, लोक निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अंकुर गुप्ता, एचआरआईडीसी के एमडी राजेश अग्रवाल समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

दुष्यंत चौटाला ने बैठक के बाद बताया कि हिसार में पुराने ‘दिल्ली-हिसार- सिरसा रोड़’ पर लोक निर्माण विभाग द्वारा करीब 8.5 किलोमीटर लंबा एलिवेटिड रोड बनाया जाएगा। यह रोड़ सिरसा चुंगी से लेकर जिंदल फैक्ट्री के पास फ्लाइओवर तक बनेगा । इसमें 7 इंट्री प्वाइंट तथा 7 एक्सिट प्वाइंट होंगे। रास्ते में आने वाले सेक्टर-14, बस स्टैंड, नागोरी गेट, पुलिस लाइन एरिया, अर्बन एस्टेट, डाबड़ा चौक, मॉडल टाउन, सेक्टर 9-11 क्षेत्र में लोगों को वाहनों के जाम से निजात मिलेगी। उन्होंने बताया कि इस एलिवेटिड रोड की डीपीआर तैयार हो गई है और इस पर करीब 723 करोड़ रुपए का खर्च होने का अनुमान है।

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि झज्जर जिला के बहादुरगढ़ शहर में रेलवे स्टेशन मध्य में पड़ता है और यहां पर रेलवे ट्रैक पार करते वक्त हर वर्ष दर्जनों दुर्घटनाएं होती हैं जिसके कारण अनेक लोगों की जान भी चली जाती है। उन्होंने एचआरआईडीसी के एमडी राजेश अग्रवाल को निर्देश दिए कि वे बहादुरगढ़ में उक्त स्थान पर एलिवेटिड रेलवे ट्रैक बनाने तथा रेलवे स्टेशन को ऊंचा उठाने की संभावनाओं की तलाश करें। उन्होंने जल्द से जल्द इस बारे में फिजिबलिटी चैक करने के भी निर्देश दिए।

दुष्यंत चौटाला ने जींद में गोहाना-जींद रेलवे लाइन व रेलवे स्टेशन को शहर से बाहर शिफ्ट करने तथा वर्तमान रेलवे लाइनों के स्थान पर पीडबल्यूडी विभाग द्वारा चौड़ी सडक़ बनाने का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रेलवे लाइन व रेलवे स्टेशन के बाहर शिफ्ट होने से जींद शहर की भीड़ कम होगी और जाम भी नहीं लगेगा।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे उक्त तीनों प्रोजेक्टों पर जल्द से जल्द कार्रवाई करें ताकि लोगों को वाहनों के जाम व भीड़ से मुक्ति मिल सके।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

haryana

Haryana News

Haryana-news

Post A Comment:

0 comments: