Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद लघु सचिवालय परिसर में स्थित सरल केंद्र का DC ने किया औचक निरीक्षण

dc-vikram-yadav-faridabad-haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
dc-vikram-yadav-faridabad-haryana

फरीदाबाद, 13 दिसंबर। जिला डीसी विक्रम सिंह ने आज स्थानीय सेक्टर-12, लघु सचिवालय परिसर में स्थित सरल केंद्र के माध्यम से नागरिकों को मिलने वाली सुविधाओं का फीडबैक लेने के लिए सरल केंद्र का औचक निरीक्षण किया। सरल केंद्र स्थित टोकन काउंटर, रिकार्ड रूम, विभिन्न सेवाओं से जुड़ी विंडो आदि का निरीक्षण किया। डीसी विक्रम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सरल केंद्र के माध्यम से नागरिकों को मिलने वाली सुविधाओं में किसी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए। 

निरीक्षण के दौरान डीसी ने वहां पर बनाए जा रहे लाइसेंस, वाहनों के रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट इत्यादि की प्रक्रिया को देखा। इस दौरान उन्होंने वहां तैनात कर्मचारियों  को निर्देश देते हुए कहा कि सरल केंद्र में विभिन्न कार्यों के लिए आने वाले नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। साथ ही सभी कर्मचारी नागरिकों के साथ उचित व्यवहार करें। नागरिकों को निर्धारित समयावधि में सेवाएं उपलब्ध करवाई जाएं। यदि किसी भी कर्मचारी के खिलाफ शिकायत मिलती है तो उस पर नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

निरीक्षण के दौरान डीसी ने सरल केंद्र में आने वाले नागरिकों से सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली। सरल केंद्र में एप्लीकेशन के डेली स्टेट्स की समीक्षा करते हुए डीसी ने विभागवार समीक्षा की।

आपको बता दें सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में गत 10 व 11 दिसंबर को जिला फरीदाबाद में परिवार पहचान पत्र बनाने और उनकी त्रुटियां दूर करने के लिए 266 स्थानों पर कैंप लगाकर लगभग 12000 परिवार पहचान पत्र अपडेट किए गए हैं। इसी कड़ी में आगामी 16, 17 व 18 दिसम्बर को सभी 266 स्थानों पर कैंप लगाकर लोगों के परिवार पहचान पत्र बनाने और उनकी त्रुटियां दूर की जाएगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

Faridabad-DC-Order

Post A Comment:

0 comments: