Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

20 दिसंबर को हिसार में मनाया जाएगा महाराजा शूरसेन जयंती समारोह, CM खट्टर होंगे मुख्य अतिथि

cm-manohar-lal-khattar-haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
cm-manohar-lal-khattar-haryana

चण्डीगढ़, 18 दिसंबर - मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार ने संत महापुरुष सम्मान एवं विचार प्रचार प्रसार योजना के तहत समाज के सभी महान संत महात्माओं का सम्मान करने का बीड़ा उठाया है। इसी कड़ी में अब आगामी 20 दिसंबर को महाराजा शूरसेन जयंती पर हिसार में भव्य राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

मान्यताओं के अनुसार महाराजा शूरसेन का जन्म महाभारत काल में हुआ था। शूरसेन एक पराक्रमी वीर योद्धा थे। कभी वर्तमान के मथुरा नगर पर राजा शूरसेन का शासन हुआ करता था। मथुरा प्राचीन भारत के 16 जनपदों में से एक था।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सैनी समाज का इतिहास जितना गौरवशाली और महान है, उतना ही यह प्राचीन भी है। देश की आजादी के आंदोलन में और आजादी के बाद देश के नवनिर्माण में सैनी समाज का योगदान सराहनीय रहा है। इस समाज के लोग सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलकर अपनी महान परम्परा को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। इस समाज ने देश को बड़े-बड़े वीर योद्धा, बड़े कलाकार, बड़े विद्धान और अनेक खेल प्रतिभाएं दी हैं।

सरकार द्वारा संत महापुरुष सम्मान एवं विचार प्रचार प्रसार योजना के तहत अब तक प्रदेशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके हैं। 11 दिसंबर को करनाल के सेक्टर 12 में भगवान परशुराम महाकुंभ का आयोजन किया गया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन कार्यक्रमों का उद्देश्य सर्व समाज के महान संत महात्माओं का सम्मान करना और उनके द्वारा समाज हित में किए गए कार्यों को समाज के सामने प्रस्तुत करना है। सरकार इन महापुरुषों के पदचिन्हों पर चलकर आम आदमी के लिए ही काम कर रही है। यह सरकार सत्ता भोगने की बजाए समाज के अंतिम व्यक्ति के उत्थान के लिए प्रयासरत है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

chandigarh news

haryana

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: