Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आज फरीदाबाद पहुंचेंगे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, लोगों को वितरित करेंगे चिरायु कार्ड

deputy-cm-dishyant-chautala-haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
deputy-cm-dishyant-chautala-haryana

फरीदाबाद, डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में रविवार 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के अवसर पर आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना चिरायु हरियाणा के लाभार्थियों को कार्ड वितरित किए जाएंगे। स्थानीय सेक्टर-12 के कन्वेंशन हॉल में सुशासन दिवस का जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन होगा। सुशासन दिवस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर उपायुक्त विक्रम सिंह ने  प्रशासनिक अधिकारियों के साथ  आयोजित बैठक में सुशासन दिवस कार्यक्रम के बारे में आवश्यक निर्देश दिए थे।

डीसी विक्रम ने कहा कि 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के अवसर पर जिला स्तर, खंड स्तर व पंचायत स्तर पर कार्यक्रम आयोजित कर चिरायु हरियाणा योजना के लाभार्थियों को कार्ड वितरित किए जाए। उन्होंने बताया कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम का शुभारंभ सुबह 10 बजे पंचकूला से होगा। 11 बजे वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से प्रधानमंत्री मन की बात करेंगे। इसके बाद 11.30 बजे चिरायु हरियाणा योजना के लाभार्थियों को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला जिला स्तरीय कार्यक्रम में कार्ड वितरित करेंगे।

डीसी ने कहा कि कार्यक्रम को लाइव देखने के लिए यूट्यूब का लिंक डाल दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस योजना के माध्यम से लाभार्थी परिवार 1 वर्ष में 5 लाख रुपए तक का नि:शुल्क स्वास्थ्य लाभ ले सकता है। डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि जिन परिवारों की वार्षिक आय 1 लाख 80 हजार रुपए से कम है उन्हें योजना में शामिल किया गया है। इस बीच सिविल सर्जन डा विनय गुप्ता ने बताया कि जिलेभर में 8 लाख से अधिक लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाने का लक्ष्य रखा गया है, जिनमें 70 प्रतिशत कार्ड बनाए जा चुके हैं, बाकी बचे लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रक्रिया जारी है।

बैठक में एडीसी अपराजिता, सीईओ जिला परिषद सुमन भान्कर, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, सीटीएम अमित मान, डीआईपीआरओ राकेश गौतम सहित चिरायु योजना से जुड़े अधिकारी उपस्थित थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

Faridabad-DC-Order

haryana

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: