Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सरल केंद्र का SDM परमजीत चहल ने किया औचक निरीक्षण, लोगों से भी लिया फीडबैक

SDM-Paramjit-Chahal-FARIDABAD-HARYANA
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
SDM-Paramjit-Chahal-FARIDABAD-HARYANA

फरीदाबाद, 28 दिसंबर। सभी अधिकारी और कर्मचारी सरकार की नीतियों की अनुपालना करते हुए लोक हितैषी सेवाओं व योजनाओं का लाभ पात्रों को तय समय सीमा में उपलब्ध करवाएं। एसडीएम परमजीत चहल ने आज बुधवार को सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय में सरल केंद्र का औचक निरीक्षण किया।

उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कार्यालय समय पर खुले, कार्यालयों की व्यवस्था तरीके से बनी रहे और सफाई का विशेष ध्यान रखें। निरीक्षण के दौरान सभी लिपिक व कंप्यूटर आपरेटर अपनी सीटों पर कार्य करते हुए पाए गये।

एसडीएम ने विभागों में पहुंचे नागरिकों से भी सेवाओं की गुणवत्ता के बारे में पूछताछ की। विभिन्न कार्यों हेतु आए आमजन/आवेदको को टोकन देने उपरान्त पंक्तिवार व व्यवस्थित तरीके से कार्य किए जाएं तथा भविष्य में भी इसी तरह टोकन प्रणाली का इस्तेमाल करते हुये कार्य करने के निर्देश दिये गए।

एसडीएम परमजीत चहल ने कहा कि आमजन से नम्रता व सरल तरीके से व्यवहार करें, यदि किसी आवेदक के कार्य में समय लगने की संभावना लगती है तो उसके वेटिंग रूम में बैठने की उचित व्यवस्था की जाए ।

सरल केंद्र में कार्यरत कर्मचारियों को सरल केंद्र में सभी उचित व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए तथा किसी भी प्रकार की समस्या होने पर एसडीएम कार्यालय के संज्ञान में लाकर उसका निपटान जल्द से जल्द किया जाए। उन्होंने कहा कि यदि किसी कर्मचारी के विरूद्ध किसी भी प्रकार की शिकायत प्राप्त होती है तो उसके खिलाफ नियमानुसार अनुशासनिक कार्यवाही अमल में लाई जायेंगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: