Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा पंचायत चुनाव- 3 दिसंबर को शपथ लेंगे फरीदाबाद के विजेता

dc-vikram-faridabad-haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
dc-vikram-faridabad-haryana

फरीदाबाद, 01 दिसंबर। उपायुक्त विक्रम ने बताया कि आगामी 03 दिसंबर शनिवार को जिला में हुए पंचायती राज संस्थानों के चुनाव में जीते सभी नवनिर्वाचित पंचायती राज सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी। उपायुक्त ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा व्यवस्था में परिवर्तन कर एक नई पहल की शुरुवात की गयी है। परिवर्तित व्यवस्था के तहत शनिवार 03 दिसम्बर को पंच एवं सरपंचों को ग्राम पंचायत स्तर पर ग्राम संरक्षक द्वारा प्रातः 11 बजे शपथ दिलाई जाएगी।

उन्होंने आगे बताया कि पंचायत समिति के सभी सदस्यों को ब्लॉक हेड क्वार्टर पर एसडीएम या बीडीपीओ द्वारा तथा जिला परिषद के सभी सदयों को जिला हेड क्वार्टर पर उपायुक्त द्वारा शपथ दिलाई जाएगी। पहले सभी सरपंचों व पंचों को किसी एक स्थान पर एकत्रित करके शपथ दिलाई जाती थी। 

पर इस बार जिला परिषद और सरपंचों का शपथ समारोह अलग-अलग तरीके से होगा। शपथ ग्रहण करने के बाद सभी नव निर्वाचित सदस्य पंचायतों में विधिवत रूप से कार्य शुरू कर सकते हैं। पढ़े-लिखे सरपंच योजना बनाकर गांव का विकास करेंगे। सर्वसम्मति से चुने गए सरपंच, पंच को सरकार की ओर से गांव के विकास के लिए ईनाम के तौर पर 50 हजार रुपये से लेकर 11 लाख रुपये तक की प्रोत्साहन राशि भी मिलेगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

Faridabad-DC-Order

Post A Comment:

0 comments: