Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

DC विक्रम ने बीती रात शहर में बनाए गए रैन बसेरों का किया निरीक्षण, सुविधाओं का लिया जायजा

open-shelter-home-DC-Vikram-Yadav-Faridabad-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
open-shelter-home-DC-Vikram-Yadav-Faridabad-Haryana

फरीदाबाद, 27 दिसंबर : उपायुक्त विक्रम ने बीती रात शहर के भिन्न-भिन्न भागों में बनाए गए रैन बसेरों का निरीक्षण कर उनमें उपलब्ध सुविधाओं को जांचा। उनके साथ रेडक्रॉस अधिकारियों की टीम के सदस्य भी थे। इस दौरान उन्होंने चार रैन बसेरों का निरीक्षण किया। खास बात यह है कि निरीक्षण के साथ-साथ शहर की सड़कों पर भी राउण्ड लगाए, ताकि सर्दी में ठिठुरते व्यक्ति के मिलने पर उसे रैन बसेरे में पहुंचाया जा सके।

उपायुक्त ने सबसे पहले ओल्ड फरीदाबाद चौक पर बने ओपन शेल्टर होम का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर रेडक्रॉस द्वारा ओपन शेल्टर होम में लोगों को कंबल वितरित किये गए। इसके बाद सेक्टर-16 जलघर में बने रैन बसेरे, एनआईटी-1 तिकोना पार्क और सेक्टर-14 स्थित नशा मुक्ति केंद्र में बने स्थाई रैन बसेरों का निरीक्षण किया और वहाँ पर रूकने वाले लोगों की संख्या की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि रेन बसेरो में आने वाले लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसका भी विशेष ध्यान सभी अधिकारी रखें। रैन बसेरा में साफ-सफाई, प्रकाश की व्यवस्था के साथ-साथ शौचालय भी साफ-सुथरे रहें, इस ओर विशेष ध्यान दिया जाए।

उन्होंने कहा कि को विड-19 को देखते हुए सभी रैन बसेरों में आने वाले लोगों के लिये सेनिटाइजर की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जाए। सर्दी के मौसम को देखते हुए रैन बसेरों में कंबल आदि की व्यवस्था भी पर्याप्त संख्या में की जाए। सभी रैन बसेरों के आस-पास बोर्ड भी लगाए, ताकि लोगों को रैन बसेरे की जानकारी उपलब्ध हो सके।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Faridabad-DC-Order

haryana

Post A Comment:

0 comments: