Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सड़क पर गिरा फरीदाबाद के किसान का पर्स, 2 पुलिस अधिकारियों ने दिया ईमानदारी का परिचय

Faridabad-Police-Report27
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद: पुलिस की सुरक्षा शाखा में तैनात उप निरीक्षक राजवीर और सहायक उपनिरीक्षक दानवीर ने ईमानदारी का परिचय देते हुए एक व्यक्ति का खोया हुआ बटवा उस तक वापिस पहुंचाने का सराहनीय कार्य किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि उपनिरीक्षक राजवीर सुरक्षा शाखा के अधीन सेक्टर 17 में तैनात है जो किसी काम से लघुसचिवालय आए हुए थे जहां उन्हें उनके साथी सहायक उपनिरीक्षक दानवीर मिले। दोपहर करीब 2:30 बजे दोनों पुलिस कर्मचारी लघु सचिवालय के पास मौजूद थे जहां उन्हें एक बटवा सड़क पर पड़ा हुआ दिखाई दिया। उप निरीक्षक राजवीर ने कुछ समय पर तक देखा कि शायद कोई इसे लेने के लिए आएगा परंतु काफी देर तक जब वहां पर कोई नहीं आया तो उन्होंने बटवा उठाकर आसपास के लोगों से इसके बारे में पूछताछ की परंतु उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई। दोनों पुलिस कर्मचारियों ने काफी समय तक इसके मालिक के आने का इंतजार किया परंतु बटवा वापस लेने के लिए कोई नहीं आया।

 जब उन्होंने बटुआ खोलकर देखा तो उसमें ₹2500 तथा अन्य जरूरी कागजात थे। बटवे को चेक करने पर उसमें एक पर्ची भी मिली जिस पर एक मोबाइल नंबर लिखा हुआ था। पुलिसकर्मी ने जब उस नंबर पर संपर्क करके पूछा तो उसने बताया कि यह उसी का बटुआ है और उसमें ₹2500 तथा कुछ जरूरी कागजात है। पुलिसकर्मियों ने उसे लघु सचिवालय के पास बुलाया। बटवा लेने आए युवक ने बताया कि  उसका नाम निरंजन है और वह सदर बल्लभगढ़ एरिया में स्थित डीग गांव का रहने वाला है। वह खेती करता है और वह किसी काम से लघु सचिवालय आया था जहां पर वाहन से उतरते समय उसका बटवा गिर गया। उसने बताया कि वह काफी समय से इसकी तलाश कर रहा था। पूछताछ करने के पश्चात उपनिरीक्षक राजवीर ने बटवा उसके मालिक के हवाले कर दिया। निरंजन ने बटवा चेक किया और उसमें पैसे और कागजात पूरे मिले जिसपर निरंजन ने दोनों पुलिस कर्मियों की ईमानदारी के लिए उनका तहे दिल से धन्यवाद किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: