Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सीएम खट्टर से मिली उड़ीसा की मंत्री, उड़ीसा में होने वाले हॉकी वर्ल्ड कप का दिया न्योता

CM-MANOHAR-LAL-KHATTAR-HARYANA
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
CM-MANOHAR-LAL-KHATTAR-HARYANA

चंडीगढ़, 29 दिसंबर - हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से उड़ीसा की राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री प्रमिला मलिक ने संत कबीर कुटीर निवास पर मुलाकात कर उड़ीसा के भुवनेश्वर में 13 से 29 जनवरी तक आयोजित होने वाला हॉकी वर्ल्ड कप में शामिल होने का न्यौता दिया।

उड़ीसा की राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री प्रमिला मलिक ने मुख्यमंत्री से हॉकी वर्ल्ड कप को लेकर विस्तार से चर्चा की और खिलाड़ियों के लिए तैयार किया गया ब्रॉउचर तथा खिलाड़ियों की ड्रैस कोड का नमूना दिखाया। मुख्यमंत्री ने   उड़ीसा की राजस्व मंत्री को स्मृति चिन्ह एवं श्रीमद्भगवद् गीता भेंट की। उड़ीसा की मंत्री ने मुख्यमंत्री का पुष्पगुच्छ देकर अभिभावदन किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत में हॉकी वर्ल्ड कप का आयोजन होना बड़ा ही गर्व का विषय है। देश की हॉकी टीम में हरियाणा के पांच खिलाड़ी शामिल है। हरियाणा ने हॉकी टीम को खेलेगा-इंडिया, जीतेगा-इंडिया, जीतेगी-हॉकी नारा दिया है। खिलाड़ी मेहनत और लग्न के साथ खेलेंगे और हॉकी वर्ल्ड कप जीतेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में पदक लाने वाले खिलाड़ियों को करोड़ों रुपए के नकद पुरस्कार देने के साथ साथ रोजगार के भी अवसर प्रदान किए जा रहे है। इससे ग्रामीण क्षेत्र में युवा खेलों की ओर अग्रसर हो रहे है तथा आज हर गांव खेलमय नजर आ रहे हैं। हॉकी के खिलाड़ियों के लिए कई स्थानों पर एस्ट्रोटेफ बनाने के अलावा और भी बेहतर इन्फ्रास्ट्रकचर तैयार किया है जिसके बलबूते खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन कर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाई है।

मुख्यमंत्री ने सरकार की महत्वाकांक्षी योजना परिवार पहचान पत्र के बारे में उड़ीसा की मंत्री को विस्तार से अवगत करवाते हुए कहा कि इस योजना के माध्यम से सरकार प्रत्येक परिवार के उज्जवल एवं सुखद भविष्य को लेकर कार्य कर ही है। पीपीपी योजना का देश के कई राज्य अनुसरण कर रहे हैं।  

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव व सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के महानिदेशक डा. अमित अग्रवाल सहित कई अधिकारी व पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

chandigarh news

haryana

Haryana News

Haryana-news

Post A Comment:

0 comments: