Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

CM खट्टर की शान में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पढ़े कसीदे, बोले- संत व संस्कारवान मुख्यमंत्री हैं मनोहर लाल

rajnath-singh-haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
rajnath-singh-haryana

चंडीगढ़, 13 नवम्बर  - देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हरियाणा संस्कारों, वीरता व गौरवमयी इतिहास की धरा है जो पूरे देश- दुनिया को संस्कृति का संदेश देती है। ऐसी वीर भूमि को वे प्रणाम करते हैं जो त्याग की प्रेरणा व शौर्य के बलिदान का प्रतीक है। पृथ्वीराज चौहान, राव तुलाराम जैसे महान वीर सपूतों की प्रतिमाएं हमें जीवन में आगे बढ़ने की सीख देते हैं।

रक्षा मंत्री रविवार को झज्जर जिला के गांव कुलाना में पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा के अनावरण उपरांत समारोह को संबोधित कर रहे थे।  प्रतिमा अनावरण समारोह में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्वागत किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पृथ्वीराज चौहान के गौरवशाली व्यक्तित्व को सलाम करते हुए कहा कि हरियाणा की हवाओं में वीरता तैरती है। देश ही नहीं विदेशों में ये बात मानी जाती है कि हरियाणा का गौरवशाली इतिहास सदैव दूसरों के लिए अनुकरणीय रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के हर गांव में हमारे सैनिकों की कहानी का गौरव देखने को मिलता है। देश की सरहदों की रक्षा हमारे यहाँ के जवान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि झज्जर जिला के मातनहेल में सैनिक स्कूल की फीसीब्लिटी देखी जाएगी और जो भी सम्भव इस दिशा में कदम उठाए जाएंगे वो सक्रियता से उठाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में हरियाणा देश के विकास में सहभागी बन रहा है। उन्होंने कहा कि आज दुनिया में भारत की अतुलनीय पहचान कायम हुई है और 2047 विजन के साथ भारत अमेरिका व चीन को पीछे छोड़ते हुए नम्बर वन बनने की ओर अग्रसर है।

 संत व संस्कारवान मुख्यमंत्री हैं मनोहर लाल : राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जनसभा में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तारीफ करते हुए कहा कि संत व संस्कारवान मुख्यमंत्री के रूप में मनोहर लाल जी ने बेहतर कार्य हरियाणा के विकास के लिए किए हैं। उन्होंने कहा कि जनता के लिए काम करने वाले संत प्रवर्ती के मुख्यमंत्री मनोहर लाल हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए कहा कि सत्ता के शिखर पर भी उनके दामन पर एक भी दाग नहीं है और भयमुक्त व भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विनम्रता, शालीनता पूर्वक प्रदेश की सेवा करने के लिए वे उन्हें बधाई देते हैं।

पृथ्वीराज चौहान का गौरवमयी इतिहास : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कुलाना में पृथ्वीराज चौहान की मूर्ति के अनावरण समारोह में कहा कि पृथ्वीराज चौहान का गौरवमयी इतिहास रहा है और देश की सामाजिक, सांस्कृतिक दिशा को मोड़ने वाले पृथ्वीराज चौहान को युवा शक्ति से उनके शौर्य व बलिदान को संदेश लेते हुए प्रेरणा लेनी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि इतिहास का विकृत स्वरूप कई वर्षों तक दिखाया गया, इसलिए पृथ्वीराज चौहान के नाम पर शोध संस्थान एवं स्मारक तरावड़ी में बनाने की घोषणा सरकार ने की है। उन्होंने कहा कि संत महापुरुष विचार प्रसार योजना बनाकर हरियाणा सरकार ने महापुरुषों को याद करने की पहल की है। उन्होंने गौरवमय ढंग से कहा कि हम देश की आबादी का केवल 2 फीसदी हैं लेकिन फिर भी हर दसवाँ सैनिक हरियाणा का है।

 मुख्यमंत्री ने की झज्जर जिला के लिए घोषणा :

-मुख्यमंत्री ने कहा कि राजपूत सभा झज्जर के वित्तीय मामले का हल निकाला जाएगा , वहाँ के भवन के लिए भी 21 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि पूरे जिले की लोक निर्माण विभाग के लिए 100 करोड़ रुपये  की लागत से नई बनाने व मरम्मत कराने की घोषणा की। साथ ही नई पंचायतों के कामों के लिए 100 करोड़ रुपये देने की घोषणा भी की। उन्होंने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सेक्टर 6,9 झज्जर को विकसित कराया जाएगा और क्षेत्र में जलभराव की समस्या को दूर किया जाएगा।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने किया अभिनंदन :

हरियाणा भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह व मुख्यमंत्री मनोहरलाल का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि देश में हरियाणा गौरवगाथा के साथ युवा शक्ति को देशभक्ति की प्रेरणा दे रहा है। उन्होंने बताया कि देश की रक्षा के लिए बलिदान में हमारी 25 प्रतिशत भागीदारी है। उन्होंने कहा कि पीएम के नेतृत्व में आज बदला हुआ भारत है।

इन गणमान्य व्यक्तियों की रही मौजूदगी

इस  अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव,रोहतक से सांसद डॉ. अरविंद शर्मा, सिरसा से सांसद सुनीता दुग्गल,राज्यसभा सांसद  जनरल डीपी वत्स,पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा,पृथला के विधायक नयनपाल रावत,पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता,सोहना से विधायक संजय सिंह,राई के विधायक मोहन लाल बुडोली, कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi News

Faridabad

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: