Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सर्वसम्मति से चुनी जाने वाली पंचायतों को मिलेगी 11 लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि: DC विक्रम यादव

dc-vikram-yadav-faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
dc-vikram-yadav-faridabad

फरीदाबाद, 03 नवम्बर। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार जिला में 22 नवंबर व 25 नवंबर को होने वाले पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनावों-2022 में सर्वसम्मति से चुनी जाने वाली पंचायतों में सरपंच, पंच, जिला परिषदों व पंचायत समितियों के सदस्यों को प्रोत्साहन करने का निर्णय लिया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) कम डीसी विक्रम ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी है, जिसके अनुसार पंचायत चुनावों में सर्वसम्मति से चुनी जाने वाली पंचायतों को 11 लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। इसके अलावा सर्वसम्मति से चुने जाने वाले सरपंच तथा पंच को क्रमश: 5 लाख रुपए व 50 हजार रुपए की राशि दी जाएगी। 

इसी प्रकार सर्वसम्मति से चुने जाने वाले जिला परिषदों के सदस्यों तथा पंचायत समितियों के सदस्यों को क्रमश: 5 लाख रुपए व 2 लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। उन्होंने आगे बताया कि सरकार की ओर से यह फैसला इसलिए लिया गया है, क्योंकि सर्वसम्मति से होने वाले चुनाव समाज में भाईचारा और एकता को बढ़ावा देते हैं। चुनावी झगड़े नहीं होते, साथ ही चुनाव खर्च भी कम हो जाता है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Fair and Festivals

Faridabad

Faridabad News

Faridabad-DC-Order

Post A Comment:

0 comments: