Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सरूरपुर फरीदाबाद, चुनाव नतीजे के बाद पुलिस पर पथराव, 200 पर FIR दर्ज, 20 गिरफ्तार

Sarurpur-Faridabad-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद: थाना मुजेसर एरिया में स्थित सरूरपुर गांव में कल पंचायत चुनाव के दौरान हारने वाले पक्ष के द्वारा सरकारी कर्मचारियों पर पथराव करके सरकारी कार्य में बाधा डालने के मामले में पुलिस ने 20 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने मामले में शामिल आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में रणसिंह, बंटी, टेकचंद, विनोद, सतीश, प्रहलाद, राजेश, मनोज, विक्रम, दीपक, जितेंद्र, सुखपाल, सुंदर, बनय, प्रेमचंद, प्रेम, लक्ष्मण, सुनील, विकास तथा सतपाल का नाम शामिल है। पुलिस को दी अपनी शिकायत में डॉक्टर विवेक आनंद ने बताया कि कल उनको पंचायत चुनाव के लिए सरूरपुर में बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर नियुक्त किया गया था। वोटिंग खत्म होने के पश्चात सरपंच पद की गिनती शुरू हुई जिसमे मकसूदन को विजय घोषित कर दिया गया जिसपर दूसरा पक्ष हारने वाले पक्ष के उम्मीदवारों और एजेंट ने हंगामा करना शुरू कर दिया और चुनाव दोबारा से करने का दबाव बनाने लगे और उन्होंने गांव के अन्य लोगों को इकट्ठा कर लिया।

 ड्यूटी मजिस्ट्रेट और पुलिस ने हारने वाले पक्ष को नियमानुसार समझने की कोशिश की परंतु वह नहीं माने और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया जिसमें कई पुलिसकर्मियों को गंभीर चोट लगी और पुलिस की गाड़ियों को काफी नुकसान हुआ। ड्यूटी मजिस्ट्रेट के आदेश अनुसार हल्के बल का प्रयोग करके भीड़ को खदेड़ा गया और ईवीएम मशीनों को सुरक्षित से हाउस पहुंचाया गया। शिकायत के अनुसार मुजेसर थाने में आरोपियों के खिलाफ सरकारी प्रक्रिया में बाधा डालने सरकारी कर्मचारियों पर पथराव करके सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। चुनाव प्रक्रिया के दौरान हुए पथराव में सीसीटीवी फुटेज और वीडियो चेक की जा रही है जिसके माध्यम से मामले में शामिल अन्य आरोपियों की पहचान की जा रही है और उन्हें भी जल्द गिरफ्तार करके कानून के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: