Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

श्री श्रद्धा रामलीला के कलाकारों का केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बढ़ाया उत्साह

krishan-pal-gurjar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
krishan-pal-gurjar

फरीदाबाद। डीएवी स्कूल सेक्टर-14 के ऑडिटोरियम में श्री श्रद्धा रामलीला कमेटी द्वारा चल रही रामलीला के कलाकारों द्वारा किए जाने वाला मंचन लोगों के हृदय में बसने लगा है। रामलीला के तीसरे दिन कई प्रकार के दार्शनिक दृश्यों का मंचन हुआ, जिसमें मंथरा द्वारा माता कैकई को भरत के राजतिलक एवं भगवान श्रीराम के लिए बनवास भड़काना मनमोहक रहा। वहीं माता कैकई द्वारा कोप भवन में राजा दशरथ से श्रीराम के लिए बनवास और भरत के लिए राजाभिषेक के वरदान की प्रस्तुति को कलाकारों ने इस गंभीरता से किया कि इस मंचन को देख रहे सभी लोग भावुक हो उठे। 

राजा दशरथ का अपने पुत्र श्रीराम के प्रति प्यार और उनके आंसूओं ने रामलीला के मंचन का वास्तविक बना दिया। इसके बाद केकई द्वारा पिता से मांगे गए वरदान को पूरा करते हुए भगवान श्रीराम का लक्ष्मण और सीता के साथ बनवास के लिए निकलते तो पूरे ऑडिटोरियम में एक भव्यता का माहौल बन गया। इस मनमोहक दृश्यों को लेकर उपस्थित श्रद्धालुओं ने जयश्रीराम के नारे लगाकर कलाकारों का उत्साहवर्धन किया। 

इसके उपरांत बनवास पर निकले राम, लक्ष्मण का केवट मिलन और गंगा पार कराने के दृश्य भी बेहद अच्छे तरीके से कलाकारों ने निभाई। श्री श्रद्धा रामलीला कमेटी के कलाकारों द्वारा निभाए जाने वाले किरदारों का मंचन देखने के लिए लोग दूर-दराज से पहुंच रहे है। उनके वक्तव्यों एवं वेशभूषा को देख ऐसा प्रतीत होता है मानो, साक्षात् रामायण का चित्रण किया जा रहा हो। रामलीला के तीसरे दिन का शुभारंभ केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने दीप प्रज्जवलित करके किया। इ

स दौरान केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया, महेश सचदेवा, सुषम कपूर, आर एस गांधी जी, एन डी नागपाल, रोहताश आदि ने रामलीला के सभी कलाकारों से मुलाकात करके उन्हें प्रोत्साहित किया और कहा कि वह भारतीय संस्कृति की अमूल्य धरोहर रामायण को रामलीला के मंचन के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाने का कार्य कर रहे है। श्री श्रद्धा रामलीला के प्रधान  दिलीप वर्मा व अन्य पदाधिकारियों ने गेस्टों का पधारने पर स्वागत किया। 

रामलीला के तीसरे दिन केकई का किरदार यूएस से आई मिशा भाटिया, मंथरा का किरदार पायल शाही, दशह का किरदार अजय खरबंदा, राम का किरदार इटली से आए मोहित वशिष्ठ, सीता का किरदार योगंधा वशिष्ठ, लक्ष्मण का किरदार अनिल चावला, जो निर्देशक भी है, कौशल्या का किरदार दिव्या वशिष्ठ, सुमित्रा का किरदार रुशाली ग्रोवर, केवट का किरदार शेलेंद्र गर्ग, केवट की पत्नी का किरदार रजनी भारद्वाज, केवट के पुत्र का किरदार मनोज नरूला और रोहतास सैनी, सुरेश सतीजा, अभिनव शर्मा, मुकेश वशिष्ठ ने बखूबी निभाया।  रामलीला का मंच संचालन अंकित लूथरा द्वारा किया जा रहा है, जबकि सह निर्देशक व निर्देशक की जिम्मेदारी अजय खरबंदा व अनिल चावला निभा रहे है।     

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: