Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

HCW अध्यक्ष रेनू भाटिया ने कहा, हर क्षेत्र में अहम योगदान दे रही हैं महिलाएं

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
RENU-BHATIYA-FARIDABAD-HARYANA

हरियाणा: पलवल, 28 अक्तूबर, हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन रेणू भाटिया ने शुक्रवार को सत्या कॉलेज में महिला सम्मान समारोह में बतौर मुख्यतिथि शिरकत की। आयोग की चेयरपर्सन रेणू भाटिया ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की उपाध्यक्षा परीशा शर्मा ने की। कार्यक्रम का आयोजन सत्या इंजीनियरिंग कॉलेज में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जिला पलवल प्रकोष्ठ के जिला संयोजक एवं योगाचार्य संतोष शर्मा द्वारा किया गया। इस मौके पर विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्टï कार्य करने वाली करीब 50 महिलाओं एवं 10 समाजसेवियों को  शॉल, स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर सत्या कॉलेज के निर्देशक महेश कथुरिया एवं एन.के. गोयल भी मौजूद रहे।

हरियाणा राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन रेणू भाटिया ने कहा कि महिलाएं हर क्षेत्र में सरहानीय कार्य कर रही है और समाज के निर्माण में अपना अहम योगदान दे रही है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के इसी प्रकार जागृत रहने से हमारी आने वाली पीढ़ी भी अपने अधिकारों व कर्तव्यों के बारे में जागरूक बनेंगी। समाज हित में कार्य करने वाली महिलाओं से आने वाली पीढिय़ों को काफी कुछ सीखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि आज के युग में महिलाओं के सकारात्मक सोच रखने से समाज में व्याप्त बुराइयों को दूर करने में सहायता मिलेगी। महिलाओं द्वारा अपने परिवार के सभी सदस्यों से सकारात्मक व्यवहार करने से सौहार्द का वातावरण बना रहेगा। हमेशा खुश व हसमुख रहकर परिवार व समाज में सकारात्मक सोच के साथ दूसरों को भी ऐसा व्यवहार अपनाने के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बनें।

उन्होंने कहा कि महिला आयोग घरेलू हिंसा के बारे में लगातार लोगों को जागरूक कर रहा है। शिक्षित महिलाएं भी आगे आकर अन्य महिलाओं को जागरूक कर रही है। शिक्षित महिलाएं एक गु्रप बनाकर अन्य महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करें, ताकि हमारे समाज में कोई भी महिला शोषण का शिकार न हो सके। महिला आयोग द्वारा घरेलू हिंसा के मामलों को गंभीरता पूर्वक लिया जा रहा है। आयोग के समक्ष आने वाले सभी मामलों को संज्ञान में लिया गया है। पीडि़त पक्षों को बुलाकर सुझाव भी दिए गए है और काउंसलिंग के माध्यम से मामलों का निपटारा किया गया है।

संयुक्त रूप से रेनू भाटिया एवं हरियाणा राज्य बाल कल्याण भवन चंडीगढ़ की मानद उपाध्यक्षा परीशा शर्मा ने संयुक्त रूप से महिला सम्मान समारोह में आए हुए सभी महिलाओं एवं आगंतुकों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के समारोह समय-समय पर होते रहने चाहिए।

इस अवसर पर पलवल जिला बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ प्रकोष्ठ की सह संयोजिका सुनीता सोनी, सीमा राजपाल, सुमन भारद्वाज एवं जिला कार्यकारिणी सदस्य कुसुम गौर, लता गुर्जर, कुसुम गिरी, कुंती तंवर, अनीता शर्मा तथा अन्य सहित विजयलक्ष्मी शर्मा, डॉक्टर भानुजा गोयल, प्राध्यापक अनुराधा गोयल, कृष्णा शर्मा, प्रीति राठौर श्यामवती सौरोत, संतुष्टि राज थापर, आशा भारद्वाज आदि महिलाओं के प्रमुख, समाजसेवी एडवोकेट अनिल गुप्ता, समाजसेवी नरेश पाराशर आदि लोगों को सम्मानित किया गया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

palwal

Post A Comment:

0 comments: