Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बुजुर्गों की दिवाली काली न करें हरियाणा सरकार- नवीन जयहिंद

Naveen-jai-hind
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Naveen-jai-hind

हरियाणा: अब तो पेंशन विभाग के अधिकारी नवीन जयहिंद के नाम से ही डरने लगे हैं। करनाल में बुढ़ापा विधवा व विकलांगों की पेंशन के लिए लगने वाले दरबार में जैसे ही नवीन जयहिंद के पहुंचने की सूचना अधिकारियों के पास पहुंची तो उनमें हड़कंप मच गया और वह अपने सारे रिकॉर्ड को लेकर जयहिंद के पहुंचने से पहले ही इस दरबार में पहुंच गए और लोगों की समस्याओं को ठीक करना शुरू कर दिया।

दरबार में सरकार के द्वारा की जा रही पेंशन में गलतियों से परेशान  विधवाओं,  बुजुर्गों और विकलांगों ने सरकार की जम कर निंदा की और खट्टर सरकार मुदाबाद के नारे लगाए।

दरबार में अपनी पेंशन की समस्याएं लेकर आए लोगों में कुछ महिलाएं तो ऐसी देखने को मिली जिनकी आयु में गलती करके उन्हे 14 साल 15 साल का दिखाई गया हैं , मीडिया से बात करते हुए परेशान महिला ने हरियाणा के सीएम को कहा की खट्टर साहब आकर मेरे सिर पर हो चुके सफेद बालों को ही देख लो, आपको कहा से 14 साल की लगती हूँ। वही एक बुजुर्ग को उसके अपने बेटे से भी छोटा दिखाया गया हैं। दरबार में लोगों कहा की वो पेंशन विभाग के चक्कर लगा लगा कर थक चुके हैं परंतु सुनने वाला कोई भी नही हैं।

वही पेंशन की समस्याओं से झुझ रहे लोगों की परेशानियों को सुन कर नवीन जयहिंद ने कहा की सरकार अगर ऐसे ही बूजर्गों को 14 साल दिखा  रही हैं तो क्यों ना खट्टर साहब भी अपनी उम्र कम करके शादी करवा ले, और अपना घर बसा ले। जयहिंद ने कहा की हरियाणा में सरकार नही सर्कस चल रहा हैं। साथ ही जयहिंद ने कहा की सरकार बूजर्गो की दिवाली को काली ना करे, नही तो सरकार की दिवाली को भी काला किया जाएगा, अगर सरकार बूजर्गों, विधवाओं और विकलांगों की पेंशन दिवाली तक बना देती हैं तो हम उन्हे मिठाई भेजेंगे नही तो गाय के गोबर के उपले भेजेंगे।

वही लोगों को आश्वासन देते हुए जयहिंद ने कहा कि  वो परेशान ना हों, हर हाल में सभी की पेंशन बनवा कर ही रहेंगे।

नवीन जयहिंद ने कहा कि कुछ लोगों को बुला कर दरबार नही लगाए जाते, दरबार इस तरह खुले में लगते हैं, जनता दरबार लगाने हैं तो सरकार खुले में लगाए।

वही दरबार में नवीन जयहिंद के पहुंचने से भी पहले पहुंच चुके समाज कल्याण विभाग अधिकारी सत्यवान ने अपने विभाग के द्वारा हुई गलतियों को स्वीकारा और लोगों से उनकी पेंशन में हुई गलतियों को ठीक करने के लिए  15 दिन का समय मांगा। वही जनता के सामने पेंशन में देरी और गलतियों को अलग अलग प्रकार के तर्क दिए। जिसपर लोगों ने प्रशासन मुर्दाबाद के जम कर नारे लगाए।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: