Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

थैलेसीमिया से ग्रस्त व्यक्तियों का होगा फ्री मेडिकल टेस्ट और मिलेंगे 2500 रुपये प्रतिमाह- CM मनोहर लाल

cm-manohar-lal-khattar-haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
cm-manohar-lal-khattar-haryana

चंडीगढ़, 17 सितंबर - हरियाणा में थैलेसीमिया से ग्रस्त व्यक्तियों को 2500 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे तथा इनके स्वास्थ्य जांच के लिए आवश्यक मैडिकल टेस्ट भी फ्री होंगे ताकि बीमारी के ईलाज पर होने वाले खर्च का भार व्यक्ति के परिजनों पर न पड़े।

यह घोषणा हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने शनिवार को गुरुग्राम में समरस हिंदु मंच द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित रक्तदान शिविर के अवसर पर बोलते हुए की। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने शिविर में उपस्थित थैलेसीमिया से ग्रस्त बच्चों व उनके परिजनों के साथ समूह चित्र करवाकर उनका मनोबल बढाया।

मनोहर लाल ने इस मौके पर थैलेसीमिया से पीड़ित 125 बच्चों को नगर निगम गुरुग्राम की ओर से एक साल के लिए रक्तजांच व एमआरआई इत्यादि बिल्कुल मुफ्त करवाने से संबंधित कार्ड भी वितरित किए। उन्होंने कहा कि थैलेसीमिया एक गंभीर बीमारी है, जिसमें एक अवधि के बाद व्यक्ति का खून बदलना पड़ता है और इसका ईलाज महंगा है।

हरियाणा सरकार ने आयुष्मान भारत योजना का दायरा बढ़ाया, 22 लाख परिवारों को मिलेगा लाभ

मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीबों को इलाज की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए लागू की गई आयुष्मान भारत योजना केंद्र और राज्य सरकार की मिली जुली योजना है। केंद्र सरकार के मापदण्डों के अनुसार हरियाणा में साढे़ 15 लाख परिवार इस योजना में कवर हो रहे थे, लेकिन राज्य सरकार ने इस योजना का दायरा बढ़ाया, जिसके कारण अब हरियाणा के 22 लाख परिवार इस योजना के दायरे में आ गए हैं।

 मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें भगवान विश्वकर्मा के दिखाए रास्ते पर चलते हुए देश और प्रदेश की तरक्की में अपना योगदान सुनिश्चित करना है

मुख्यमंत्री ने कहा कि समरस हिंदु मंच ने आज प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर रक्तदान शिविर लगाकर 1100 युनिट एकत्रित करने का संकल्प लिया है। उन्होंने रक्तदान को पुण्य का कार्य बताते हुए कहा कि दान किए गए रक्त की पूर्ति व्यक्ति के शरीर में महीने भर में हो जाती है। कई रक्तदाता तो तीन महीने में रक्तदान करते रहते हैं। रक्तदान करने वाला व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति को जीवनदान देता है और यही मानवता है। इस अवसर पर मेयर मधु आजाद, निगम पार्षद मधु बत्रा सहित जिला प्रशासन के अधिकारीगण व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

ambala police

chandigarh news

haryana

Haryana News

Haryana-news

news

Post A Comment:

0 comments: