Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पलवल पुलिस ने फेरा हथियार तस्करों के मंसूबों पर पानी, बरामद किया हथियारों का जखीरा

Palwal-police-caught-water-on-the-intentions-of-arms-smugglers-recovered-a-cache-of-weapons
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Palwal-police-caught-water-on-the-intentions-of-arms-smugglers-recovered-a-cache-of-weapons

हरियाणा: जिला पलवल पुलिस ने अब तक 2022 में दर्ज 111 मामलों में  168 अवैध हथियारों को बरामद कर अवैध हथियार सप्लाई पर कड़ा प्रहार लगाया है साथ ही 113 अपराधियों को धर दबोचने मैं सफलता हासिल की है। राजेश दुग्गल आईपीएस पुलिस अधीक्षक पलवल ने उक्त कामयाबी का खुलासा प्रेस वार्ता के माध्यम से करते हुए बतलाया कि जिला पुलिस की सीआईए सेल होडल प्रभारी निरीक्षक जंगशेर सिंह की टीम में तैनात उप निरीक्षक हनीश खान आज दिनांक 10.07.2022 को अपनी टीम के साथ बा सवारी गाडी सरकारी के बराये गस्त पडताल जुराईम गड़ी मोड़ होडल मौजूद था कि इसी दौरान विश्वनीय सुत्रो से सुचना प्राप्त हुई की दो युवक जो अवैध हथियार हरियाणा दिल्ली राजस्थान और पंजाब में बेचने का काम करते हैं आज भी काफी मात्रा में अधिकार लेकर होडल एरिया में किसी ट्रक वगैरह में बैठकर आने वाले हैं। 

सूचना के आधार पर डबचीक मोड होडल पर त्वरित नाकाबंदी शुरू की गई। करीब 20 मिनट के बाद दो व्यक्ति अपने हाथों में बैग ले हुए एक ट्रक से उतर कर आते हुए दिखाई दिए जो सामने पुलिस पार्टी को देख कर सकपका गए और वापस मुड़कर भागने लगे जिनको पुलिस पार्टी ने धर दबोचा। आरोपियों की पहचान 1. किलोर सिंह पुत्र कोत सिंह निवासी शाहपुरा थाना सेंधवा जिला बड़वानी मध्य प्रदेश 2.जाम सिंह पुत्र सुखपाल सिंह निवासी शाहपुरा थाना सेंधवा जिला बड़वानी मध्य प्रदेश के रूप में हुई

आरोपियों की तलाशी के दौरान आरोपियों  के  बैग से 35 देसी पिस्टल  6 देसी कट्टे कुल 41 अवैध हथियार साथ ही 11 मैगजीन अलग बरामद  हुए। गहन पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनके द्वारा अवैध हथियार बड़वानी मध्य प्रदेश से लेकर आए और उटावड़ का नगला थाना कोसीकला व पलवल, नुह मेवात और दिल्ली में सप्लाई करना था, लेकिन पुलिस की प्रशंसनीय कार्यवाही ने अवैध हथियारों की सप्लाई की मंसूबों पर पानी फेर दिया।  बरामद अवैध हथियार को लेकर आरोपियों के खिलाफ अभियोग संख्या 28 दिनांक 14/01/22 धारा 25/54/59 आर्मज एक्ट थाना होडल में पंजीबद्ध कर लिया गया।

 यहां उल्लेखनीय है कि सीआईए होडल के द्वारा जनवरी 2022 में संजीद उर्फ हनीफ पुत्र बल्ला निवासी पिछोर जिला नुह से 13 अवैध कट्टे  बरामद किए थे उनकी सप्लाई भी किलोर सिंह पुत्र कोत सिंह के द्वारा की गई थी जो उक्त मामले में किलोर सिंह कि लंबे समय से तलाश जारी थी। 

आगे जानकारी देते हुए पुलिस कप्तान ने बताया कि अवैध हथियारों की इस बडी तस्करी पर प्रहार करते हुए सीआईए होडल ने 41 अवैध हथियार बरामद कर अब तक की हरियाणा की सबसे बड़ी अवैध हथियार बरामदगी की है इससे पूर्व पानीपत पुलिस द्वारा 35 अवैध हथियार बरामद किए गए थे। बरामद अवैध हथियार के स्त्रोत एवंम नेटवर्क(जाल) का पता लगाने के लिये आरोपियो को रिमाण्ड पर हासिल किया जायेगा।

सीआईए होडल की इस उपलब्धि पर पुलिस अधीक्षक महोदय ने प्रशंसा करते हुए जवानों का उत्साह वर्धन के लिए प्रशंसा पत्र एवं नगद इनाम देने की घोषणा की है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

haryana

Haryana News

Haryana-news

india

India News

news

palwal

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: