Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

होडल में 240 नम्बरदारों को दिए गए स्मार्ट फोन, जानिए क्यों?

Smart-phones-given-to-240-numberdars-in-HodaL-know-why?
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Smart-phones-given-to-240-numberdars-in-HodaL-know-why?

हरियाणा: होडल, पलवल, राजकीय महाविद्यालय में शुक्रवार को 240 नम्बरदारों को स्मार्ट फोन वितरित किए गए। एसडीएम एवं नोडल अधिकारी डा. चिनार की अध्यक्षता में नंबरदारों को ई-कूपन वितरित किए गए। इस मौके पर जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी डी. पी. कुलश्रेष्ठï, तहसीलदार संजीव नागर, जूनियर प्रोग्रामर प्रवीण तथा पटवारी भी मौजूद रहे। एसडीएम डा. चिनार ने कहा कि प्रदेश सरकार ने नम्बरदारों को 9 हजार रुपए की कीमत के स्मार्ट फोन देने की योजना बनाई है। 

योजना के अनुसार नम्बरदारों को 9 हजार रूपए का ई-कूपन दिया जा रहा है। इस कूपन से नम्बरदार मोबाइल की स्टॉल पर जाकर अपनी पसंद की कंपनी का स्मार्ट फोन ले सकते है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट फोन मिलने से नम्बरदारों का कार्य आसान होगा और राजस्व विभाग के कार्य बेहत्तर ढंग से समय पर पूरे किए जा सकेंगे। आज होडल के 240 नम्बरदारों को यह ई-कूपन वितरित किए गए है। जिला के प्रत्येक उपमंडल के नम्बरदारों को स्मार्ट फोन देने के लिए कैंप लगाए जा रहे है। तीसरा कैंप सोमवार को हथीन के बी.डी.पी.ओ. कार्यालय में आयोजित किया जाएगा।

इस अवसर पर नम्बरदारों ने कहा कि सरकार ने नम्बरदारों के लिए स्मार्ट फोन देने की एक अच्छी योजना बनाई है। नम्बरदारों को स्मार्ट फोन मिलने से राजस्व विभाग से जुड़े हुए कार्य जिनमें, भूमि, फसलों का खराबा, जी.पी.एस. सुविधा के साथ फोटो लेने, सर्वर पर अपलोड करने व संदेश भेजने संबंधी कार्य अधिक सुगमता से हो पाएंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

Haryana News

Haryana-news

india

India News

news

palwal

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: