Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सड़क जाम करने पर फरीदाबाद पुलिस ने 7 नामजद लोगों सहित 100 लोगों पर दर्ज किया FIR

Road-Jammed-in-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद- डीसीपी एनआईटी नरेंद्र कादियान के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए सूरजकुंड पुलिस प्रभारी इंस्पेक्टर बलराज की टीम ने आरोपियों द्वारा सड़क पर जाम लगाकर रास्ता विरोध करने के मामले में 7 नामजद आरोपियों सहित करीब 100 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस थाना सूरजकुंड में दर्ज किए गए मुकदमे में ईरोज गार्डन के रहने वाले गजेंद्र, गोविंद, चंद्रप्रकाश, प्रिंस, नरेंद्र, अरुण तथा महेंद्र का नाम शामिल है। इसके अलावा कई अज्ञात आरोपी भी शामिल है जिनकी पहचान की जा रही है। आरोपियों की पहचान के लिए पुलिस द्वारा सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है जिसमे वीडियो में सड़क जाम करते दिखाई दे रहे लोगों की शिनाख्त की जाएगी।

मामला दरअसल यह है कि काफी समय पहले सूरजकुंड चौक से बड़खल की तरफ करीब 160 फीट की सड़क बनाई गई थी जिसकी जमीन एमसीएफ के अधीन आती है।यह सड़क अतुल सूद नामक बिल्डर द्वारा बनाई गई थी। बिल्डर को एमसीएफ द्वारा जमीन की राशि का भुगतान करने के लिए कई बार नोटिस भेजे गए परंतु बिल्डर की तरफ से इसका कोई जवाब नहीं आया जिसके पश्चात कल एमसीएफ द्वारा इस सड़क को तोड़ दिया गया। इसी का विरोध करते हुए इरोज निवासियों ने आज वहां पर जाम लगाकर रास्ता अवरुद्ध करने की कोशिश की। रास्ता अवरुद्ध करने की वजह से सड़क पर आवागमन प्रभावित हुआ और लोगों को आवागमन मैं बहुत अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ा। सूचना मिलते ही  एसीपी बड़खल सुखबीर सिंह तथा थाना व चौकी प्रभारी अपनी टीम सहित मौके पर पहुंचे। नागरिकों को रास्ता अवरुद्ध न करने के बारे में समझाया गया। एसीपी सुखबीर ने सड़क जाम कर रहे लोगों से अनुरोध करते हुए कहा कि प्रदर्शन करना आपका अधिकार है परंतु सरकारी रास्ते को अवरुद्ध करके आमजन को परेशान करना कानूनन अपराध है जिसके लिए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है इसलिए वह जाम ना लगाएं। काफी देर समझाने के पश्चात भी जब लोगों ने जाम नहीं खोला तो पुलिस ने 7 नामजद आरोपियों सहित करीब 100 लोगों के खिलाफ रास्ता अवरुद्ध करने, सरकारी डुयुटी मे बाधा डालने से संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया। मुकदमा दर्ज होने के पश्चात आरोपी रास्ता छोड़कर वहां से फरार हो गए। पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाश की जा रही है जिनके खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

चेतावनी- भविष्य में भी अगर किसी के द्वारा बिना वजह सड़क जाम कर आमजन को परेशानी मे डालने या पुलिस की ड्यूटी में बाधा डालने वाले ऐसे  व्यक्तियों से पुलिस द्वारा सख्ती से निपटा जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: