Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मिशन जागृति के कौशल विकास केंद्र पहुंचे डा. सुमित, बोले महिलाओ को आत्मनिर्भर करना चाहिए

Mission-Jagriti-NGO
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Faridabad- मिशन जागृति द्वारा महिलाओं ओर् बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए   आत्मनिर्भर कौशल विकास केंद्र की स्थापना कड़ी गई है जो की एक बलबगढ़ और दूसरा राहुल कालोनी मे है। इन केंद्रों पर  महिलाओं और बेटियों को सिलाई सीखाने के साथ साथ उन्हें सिलाई का काम् भी दिलवाया जा रहा है, जिसकी पहल फरीदाबाद स्थित सनराइज हॉस्पिटल ने की जिसमे हॉस्पिटल ने अपने स्टाफ और डॉक्टर की ड्रेस सिलने के लिए दी ताकि केंद्र पर काम कर रही महिलाओ को काम मिले और वो आत्मनिर्भर हो सके ।

आज मिशन जागृति आत्मनिर्भर कौशल विकास केंद्र की संयोजिका संतोष अरोड़ा ने अपने पहले ऑर्डर को पूरा किया और सिले हुए कपड़े हॉस्पिटल के निदेशक डॉक्टर सुमित को दिए ।

 इस अवसर पर सनराइज हॉस्पिटल के डॉक्टर सुमित् ने कहा की वो इन महिलाओ और बेटियों को ओर भी काम् देंगे जिस से  वे आत्मनिर्भर बनेगी और अच्छे से अपने परिवार का गुजारा कर पाएगी । उन्होंने कहा की आत्मनिर्भर का अर्थ एक व्यक्ति विशेष को किसी और के सहारे न रहकर अपने स्वयं के सहारे रहना चाहिए। हम किसी और के भरोसे पर न रहे और स्वयं कोई ऐसा काम करे जिससे हमारा जीवन यापन हो सके। उन्होंने दूसरे संगठनों से भी अहवाहन किया की मिशन जागृति के आत्मनिर्भर कौशल विकास केंद्र को काम दिया जाए ।  

इस अवसर पर दिव्या अग्रवाल , रेनू शर्मा , दीपा सहदेव , दिनेश राघव , विकास कश्यप , अशोक भटेजा , अश्विनी चौधरी , प्रेमराज बाल्मीकि , संजय पाल आदि उपस्थित रहे ।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: