Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

BJP ही एक ऐसी पार्टी है बाकी सारे या तो कुनबे है या गैंग है – विज

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद, 17 जुलाई - हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने विधायकों को मिली धमकी के संबंध में कहा कि राज्य की एजेंसियां केंद्र की एजेंसियों के साथ तालमेल बिठाकर इस मामले की छानबीन कर रही है और इन लोगों को ढूंढने की कोशिश कर रही है।  विज आज सूरजकुंड में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रशिक्षण शिविर के उपरांत मीडिया कर्मियों द्वारा पूछे गए प्रश्न का उत्तर दे रहे थे

राज्य में कोई एक केस भी भूपेंद्र सिंह हुड्डा ऐसा बताएं जिस पर मामला दर्ज ना किया हो या उस पर कोई कार्यवाही ना की हो-विज

भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा भाजपा के शिविर के संबंध में की गई टिप्पणी के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा का काम है कि वह बोले, क्योंकि वह विपक्ष में है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोई एक केस भी भूपेंद्र सिंह हुड्डा ऐसा बताएं जिस पर मामला दर्ज ना किया हो या उस पर कोई कार्यवाही ना की हो। जहां तक विधायकों के धमकी का मामला है तो इस पर हमने मामला भी दर्ज किया है और विधायकों को सुरक्षा भी मुहैया कराई है क्योंकि यह दूसरे देश से कॉल आया है और इसमें हम केंद्रीय एजेंसियों से भी तालमेल बिठाकर इस मामले की छानबीन कर रहे हैं और इन लोगों को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है बाकी सारे या तो कुनबे है या गैंग है – विज

अभय सिंह चौटाला द्वारा प्रशिक्षण शिविर पर उठाए गए सवाल के बारे में पूछे गए प्रश्न के उत्तर  में श्री विज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है बाकी सारे या तो कुनबे है या गैंग है। कुनबे में और गैंग में सिखाने की जरूरत नहीं होती है, पार्टी में सिखाने की जरूरत होती है, पार्टी में विचारधारा से जोड़ने की जरूरत होती है।  तो हम चाहते हैं कि हमारे कार्यकर्ता विचारधारा के साथ जुड़े और उसको जहन में रखकर समाज में अपना काम करें इसलिए हम ऐसे कैंप हर स्तर पर समय-समय पर लगाते रहते हैं। उन्होंने कहा कि उनको यह अजीब लगता होगा क्योंकि यह उनके बस की बात नहीं है परंतु भारतीय जनता पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को हर स्तर पर तैयार करती रहती है।

शिविर के दौरान 13 सत्र हुए और इन 13 सत्रों में 13 वक्ताओं ने अपने भिन्न भिन्न विचार रखे - विज


उन्होंने कहा कि प्रदेश प्रशिक्षण शिविर जो है भारतीय जनता पार्टी की पाठशाला है। इस शिविर के दौरान 13 सत्र हुए हैं और इन 13 सत्रों में 13 वक्ताओं ने अपने भिन्न भिन्न विचार रखे हैं जिसमें संगठन से लेकर राष्ट्रीय राजनीति और अस्मिता से भारत को परम वैभव तक कैसे लेकर जाना है उसके बारे में यहां पर विचार विमर्श हुआ है।


जनता चाहती है कि उम्मीदवार उपयोगी हो, उद्योगी हो और सहयोगी हो - विज

उन्होंने बताया कि मुझे भी एक विषय दिया गया था कि ' चुनाव को किस प्रकार से जीते'। उस पर मैने अपने विचार रखे हैं। इसके अलावा, मैंने विस्तार से भी बताया है कि कैसे हमने मुद्दे को अटेंन करना है, कैसे मेंटेन करना है और कैसे रिटेन बनाए रखना है। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार कैसा होना चाहिए और जनता कैसा उम्मीदवार चाहती है क्योंकि जनता चाहती है कि उम्मीदवार उपयोगी हो, उद्योगी हो और सहयोगी हो। उन्होंने उपयोगी, उधोगी और सहयोगी के बारे समझते हुए कहा कि "उपयोगी यानी दूसरों के काम आने वाला हो, उद्योगी यानी हिम्मती हो यानी बुराइयों के खिलाफ लड़ सकता हो और सहयोगी यानी लोगों को साथ लेकर चल सकता हो, जनता यह तलाशती है"।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: