Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा- वृद्धावस्था पेंशन बनाने के लिए रिश्वत लेते 2 कर्मचारी गिरफ्तार

bribe-in-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 चण्डीगढ़, 1 जून - हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने सिरसा जिले में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के दो कर्मचारियों को वृद्धावस्था पेंशन की फाइल को प्रोसेस करने के लिए शिकायतकर्ता से 2000 रुपये रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी साझा करते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दलीप और रवि के रूप में हुई है जो जिला समाज कल्याण कार्यालय सिरसा में तैनात हैं।

आरोपी गांव सुखचैन, तहसील कालांवाली, सिरसा निवासी हरमेंद्र शर्मा से पेंशन बनाने को लेकर रिश्वत की मांग कर रहे थे। ब्यूरो में दी शिकायत में कहा कि आरोपी दलीप उसकी वृद्धावस्था पेंशन बनाने के लिए 2000 रुपये की मांग कर रहा है। वह पहले ही उसे गूगल पे के जरिए 1000 रुपये दे चुका है इसके बावजूद आरोपी दलीप ने पेंशन मामले में कार्रवाई के लिए अन्य कर्मचारी रवि को 1000 रुपये देने के लिए कहा।

शिकायतकर्ता, जो रिश्वत नहीं देता चाहता था, ने इस मामले की जानकारी विजिलेंस ब्यूरो को दी। विजिलेंस टीम ने शिकायत की जांच के बाद रेड करते हुए शेष एक हजार रुपये की रकम लेते हुए दोनों आरोपियों को काबू किया।

प्रवक्ता ने बताया कि दोनों के खिलाफ ब्यूरो द्वारा भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: