Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

विवादित गदपुरी टोल प्लाजा पर आरोही मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने सडक़ सुरक्षा की रैली निकाल कर मनाया विश्व तंबाकू-डे

Aarohi-Model-Senior-Secondary-School-celebrated-World-Tobacco-Day-by-taking-out-a-road-safety-rally-at-the-controversial-Gadpuri-toll-plaza
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


Aarohi-Model-Senior-Secondary-School-celebrated-World-Tobacco-Day-by-taking-out-a-road-safety-rally-at-the-controversial-Gadpuri-toll-plaza

हरियाणा: पलवल आजादी के 75वें अमृत महोत्सव की श्रृंखला में जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण पलवल के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कुनाल गर्ग के दिशा-निर्देशानुसार तथा स्कूल के प्रिंसिपल डॉक्टर धर्मवीर सिंह, स्टेट रोड सेफ्टी काउंसिल के सदस्य सरदार देवेंद्र सिंह, श्वेता शर्मा के मार्गदर्शन में मंगलवार को आरोही मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल गदपुरी एवं रोड सेफ्टी ओमनी फाउंडेशन ने मिलकर विश्व तंबाकू-डे मनाया गया और सडक़ सुरक्षा की रैली निकाली गई। 

इस अवसर पर आस-पास के लोगों को नशे से मानव जीवन पर होने वाले नुकसानों के बारे में जागरूक किया गया। कार्यक्रम में बताया कि हम सभी को हमेशा ट्रैफिक के नियमों का पालन करना चाहिए। नए मोटर व्हीकल एक्ट 2019 के तहत जुर्माना 10 गुना हो गया है। इसलिए सभी वाहन चालक ट्रैफिक नियम का पालन करें। खुद भी सुरक्षित रहें दूसरों को भी सुरक्षित रखें। नाबालिक बच्चों को वाहन चलाने के लिए बिल्कुल न दें। उन्हें केवल प्यार दे, वाहन नहीं। सडक़ पर पैदल चलते समय फुटपाथ का इस्तेमाल करें।

उन्होंने कहा कि सभी सडक़ पर अपनी-अपनी लेन में स्पीड लिमिट में ही चले। सडक़ पर चलते समय मोबाइल पर बातचीत बिल्कुल न करें। अपने-अपने बाइक, स्कूटी, कार एवं अन्य वाहनों पर सभी हाई सिक्योरिटी प्लेट लगवा लें। टू व्हीलर पर हमेशा आईएसआई मार्क हेलमेट ही पहनें। ऑटो के अंदर ड्राइवर सीट पर सवारी को बिल्कुल न बैठने दें। रेड लाइट जंप न करें। जेबरा क्रासिंग पर अपना-अपना वाहन रोके। एम्बुलेंस को हमेशा सडक़ पर रास्ता दें। गाडिय़ों में ब्लैक फिल्म नहीं होनी चाहिए। 

सडक़ पर चलते समय प्रेशर हॉर्न न बजाएं। सडक़ पर सभी हमेशा अपनी साइड में ही चलें।इस स्पेशल विश्व तंबाकू डे एवं सडक़ सुरक्षा अभियान में स्कूल के प्रिंसिपल डॉक्टर धर्मवीर सिंह, स्टेट रोड सेफ्टी काउंसिल के सदस्य सरदार देवेंद्र सिंह एवं श्वेता शर्मा, डॉक्टर मोनिका, पारूल गांधी, जसबीर सिंह, रंजीत सिंह एवं स्कूल के सभी बच्चों ने भरपूर सहयोग किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

haryana

Haryana News

india

India News

news

palwal

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: