Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

7 DSP 23 पेट्रोलिंग पार्टी 1100 पुलिस जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा, सामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटा जाएं-SP पलवल

7-DSP-23-patrolling-party-1100-police-personnel-will-take-care-of-security-social-elements-should-be-dealt-with-strictly-SP-Palwal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
7-DSP-23-patrolling-party-1100-police-personnel-will-take-care-of-security-social-elements-should-be-dealt-with-strictly-SP-Palwal

हरियाणा: पलवल जिला पुलिस द्वारा 19 जून को होने वाले निकाय चुनावों को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए है । सुरक्षा प्रबंधों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक पलवल मुकेश कुमार मल्होत्रा ने बताया कि 7DSP सहित जिला पुलिस के करीब 1100 जवान व अधिकारी निकाय चुनाव में सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे । उन्होंने बताया कि नगर परिषद पलवल एवं होडल के कुल 52 वार्डो मे नगर परिषद पलवल के 124 एवं होडल के 46 कुल 170 पोलिंग बूथ बनाए गए है । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों नगर परिषद क्षेत्र में 44 बूथ सवेंदशील व 76 बूथ अति-सवेंदशील चिन्हित किए गए है जिन पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है । 

उन्होंने बताया दोनों जगह पर होने वाले निकाय चुनावों  को लेकर जिला के अंदर तथा साथ लगते उत्तर प्रदेश राज्य की सीमाओं पर कुल 18 नाके स्थापित किए गए है । पुलिस अधीक्षक ने बताया स्थापित किए गए नाकों पर से गुजरने वाले प्रत्येक वाहनों व व्यक्तियों को बारिकी से चैक किया जा रहा है तथा संदिग्ध किस्म के लोगों पर कड़ी निगाह रखी जा रही है । उन्होंने बताया कि कुल 23 पेट्रोलिंग पार्टियां बनाई गई है जो चुनाव के दौरान लगातार संबधित क्षेत्र में पैट्रोलिंग कर आने जाने वाले लोगों पर पैनी नजर रखेगी तथा किसी भी प्रकार की सुचना मिलने पर उक्त स्थान पर रिपोर्ट कर स्थिति को संभालेंगी ।

👉पुलिस अधीक्षक ने यह भी बताया कि उक्त पेट्रोलिंग पार्टी के अलावा जिला के सभी 7 डीएसपी,सीआईए तथा क्राइम ब्रांच की टीमें भी लगातार पेट्रोलिंग पर रहेगी। इसके अलावा वाटर कैनन, वज्रा तथा टीयर गैस की बन्दोंवस्त किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को संबोधित कर निकाय चुनाव को लेकर किए जाने वाले सुरक्षा प्रबंधों के बारे में आवश्यक दिशा निर्देश दिए । इस अवसर पर उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव को लेकर सभी पुलिस अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में कानून व्यवस्था को पूरी तरह दुरूस्त रखें । 

उन्होंने कहा कि निष्पक्ष व स्वतंत्र चुनाव करवाना पुलिस की सर्वोच्च प्राथमिकता है इसलिए सभी पुलिस अधिकारी,थाना प्रभारी व अन्य पुलिस कर्मचारी पूरी सतर्कता व चौकसी बरतें व संदिग्ध किस्म के लोगों पर कड़ी निगाह रखें। जिला के अंदर एवं साथ लगते राज्यों की सीमाओं पर स्थापित किए जाने वाले नाकों व अन्य संदिग्ध मार्गों पर भी नाकाबंदी कर आने जाने वाले व्यक्तियों व वाहनों को बारीकी से चेक करें और संदिग्ध किस्म के लोगों पर कड़ी निगाह रखें ।

👉पुलिस अधीक्षक पलवल मुकेश कुमार मल्होत्रा ने आमजन से निर्भीक होकर अपने मत का प्रयोग एवं शांति व कानून व्यस्था बनाये रखने मे पुलिस का सहयोग करने की अपील की साथ ही पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि चुनाव के दौरान आम आदमी से मैत्रिपूर्ण व्यवहार कर उनका सहयोग लिया जाए तथा असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटे।

👉 पुलिस अधीक्षक पलवल ने बताया कि उपरोक्त सुरक्षा इंतजाम के अलावा जिला पलवल मे तीन कंपनी अग्निपथ योजना विरोध के संबंध मे तैनात की गई है ताकि किसी भी विकट परिस्थिति से निबटा जा सके और चुनाव मे कोई खलल ना पड़ सके।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

india

India News

news

palwal

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: