Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा गृह मंत्री अनिल विज का फरमान 'गलत लेंन में गाडी चलाने वालों का होगा ऑनलाइन चालान'

Haryana-Home-Minister-Anil-decree-'Those-driving-in-the-wrong-lane-will-be-online-challan'
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 Haryana-Home-Minister-Anil-decree-'Those-driving-in-the-wrong-lane-will-be-online-challan'

चण्डीगढ: हरियाणा राष्ट्रीय राजमार्ग पर अपनी निर्धारित लेन को छोड़ गलत लेन पर चलने वाले भारी वाहनों को पकड़ने के लिए आज अंबाला में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज स्वयं जीटी रोड पर उतरे। उन्होंने अम्बाला में मोहड़ा के पास जीटी रोड पर एसपी और ट्रेफिक पुलिस के साथ गलत लेन पर चलने वाले भारी वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की।

उन्होंने कहा कि गलत लेन पर चलने वाले वाहन चालकों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जानी चाहिए। विज ने कहा कि एक सर्वे में पाया गया है कि हाईवे पर अधिकतर हादसे गलत लेन पर चलने वाले भारी वाहनों की वजह से होते हैं, इसी वजह से आज इनके खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया है।अनिल विज ने जीटी रोड पर करीब दो घंटे खड़े होकर गलत लेन पर चलने वाले भारी वाहनों को रूकवाया और उनके चालान करने के आदेश दिए। मौके पर अम्बाला के एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा सहित पुलिस टीमें मौजूद रही।

ऑटोमेटिक स्पीड चेक करने के लिए लग रहे कैमरे - अनिल विज

गृह मंत्री ने कहा कि हरियाणा में प्रत्येक वर्ष लगभग दस हजार सड़क दुर्घटनाएं होती हैं, लगभग पांच हजार लोगों की सड़क हादसे में मृत्यु होती है व नौ हजार के लगभग लोग हादसों में जख्मी होते हैं और यह केवल यातायात नियमों की पालना नहीं करने पर होता है। उन्होंने कहा कि ‘‘हम बार-बार कह रहे हैं कि वाहन चालक यातायात नियमों की पालना करें और हम लोगों पर सख्ती नहीं करना चाहते, हम चाहते हैं कि लोग नियमों की पालना करें और मैनें अधिकारियों को भी कहा कि नियमों की सख्ती से वह पालना करें’’। हम सभी हाइवे पर ऑटोमेटिक स्पीड चेक करने के लिए कैमरे लगा रहे हैं, जीटी रोड पर अम्बाला से दिल्ली तक 20 प्वाइंट पर कैमरे व रडार लग चुके हैं जो जल्दी काम करना शुरू कर देंगे।

हाईवे पर मंत्री विज ने देखा गलत लेन पर कई ट्रक व भारी वाहन चल रहे

 विज ने कहा कि एक सर्वे में हमने पाया कि अधिकतर दुर्घटनाएं इसलिए हो रही है कि भारी वाहन अपनी लेन छोड़कर दूसरी लेन पर चल रही है। इसलिए आज ट्रक व अन्य भारी वाहनों पर कार्रवाई की गई है। हमने देखा कि तीन तीन-चार ट्रक एक ही लेन में आगे बढ़ रहे हैं, ट्रक पूरी सड़क को कवर करके चल रहे हैं जोकि दुर्घटना का कारण बन रहे हैं यह हमने अपनी आंखों से देखा। विज ने कहा कि ऐसे वाहन चालकों के चालान करने के निर्देश दिए गए हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

chandigarh news

Faridabad

Faridabad News

haryana

Haryana News

india

India News

news

Post A Comment:

0 comments: