Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कहाँ गायब हो गया फरीदाबाद के BJP विधायक नरेंद्र गुप्ता का झाड़ू वाला ट्रक- सुमित गौड़

Press-Conference-By-Sumit-Gaur
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद, 25 मई। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड आज प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने भाजपा के मंत्री व विधायकों पर आक्रामक रूख अपनाते हुए कहा कि फरीदाबाद में मात्र दस महिने में भारतीय जनता पार्टी का सेक्टर-15 में 4 मंजिला भव्य कार्यालय बन सकता है लेकिन पिछले आठ साल में आजतक तक भी न तो मंझावली पुल बन पाया और न हीं एनआईटी में खेल स्टेडियम और बस अड्डा व ओल्ड फरीदाबाद का इंडोर स्टेडियम। इससे भाजपा की नीति और नीयत में साफ फर्क नजर आता है। भाजपाईयों की इस कथित स्मार्ट सिटी में न तो पानी निकासी की कोई व्यवस्था हो पाई है और न ही सडकों का सुधारीकरण हो सका है। हाल ही में हुई थोडी सी बरसात ने स्मार्ट सिटी की कलई खोलकर रख दी है। आज फरीदाबाद में चारों ओर पानी ही पानी भरा पडा है। जहां पॉस सेक्टरों में भी जलभराव से जन-जीवन अस्त-व्यस्त है वहीं कॉलोनियों में तो बुरा हाल है। उन्होंने भाजपा विधायक नरेन्द्र गुप्ता के झाडू वाले ट्रक पर सवाल उठाते हुए कहा कि जनता उस ट्रक को ढूंड रही है कि आखिर सडकों से गायब कहां हो गया। कहीं उस ट्रक को किराए पर तो पर तो नहीं भेज दिया विधायक नरेन्द्र गुप्ता ने। उन्होंने कहा कि विधायक की नौटंकी अब जनता के सामने चलने वाली नहीं है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुमित गौड बुधवार को सेक्टर 10 स्थित कांग्रेस भवन कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उनके साथ फरीदाबाद विधान सभा के वरिष्ठ वैश्य नेता नीरज गुप्ता, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता संजय सोलंकी व अनिल नेताजी भी मुख्यरूप से मौजूद थे।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड ने मनोहर सरकार के 8 सालों के विकास पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि फरीदाबाद में हुई एक बरसात ने सरकार के विकास की पूरी तरह से पोल खोलकर रख दी। हालात यह है कि भाजपाईयों की स्वयंभू स्मार्ट सिटी में 2 दिन बीतने के बावजूद शहर की सडकों से पानी की निकासी नहीं हुई है, जिसके चलते लोग घण्टों जाम का सामना करने को मजबूर हो रहे है।

हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़ ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस सरकार के सभी विधायक प्रापर्टी डीलिंग करने में व्यस्त हैं उन्हें जनता की समस्याओं से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा के आलीशान कार्यालय का उद्घाटन करने फरीदाबाद आ रहे मुख्यमंत्री मनोहरलाल के रूट को इस तरह डायवर्ट किया गया, जिससे कि बदहालें सडकें उनकी नजरों में न आए। उन्होंने आरोप लगाया कि फरीदाबाद में केवल भाजपा विधायकों व मंत्रियों के निवास व कार्यालय क्षेत्रों तक ही विकास सीमित है, आम आदमी को विकास के दायरे से भाजपा सरकार ने दूर रखा हुआ है।  

सुमित गौड़ ने फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र की जनता आज बिजली, पानी, सडक व सीवरेज जैसी मूलभूत सुविधाओं की कमी झेलने को मजबूर हो रही है लेकिन सरकार में होने के बावजूद वह जनता की समस्याओं को दूर करवाने में पूरी तरह से असफल साबित हो रहे है, ऐसे विधायक को चुनकर क्षेत्र की जनता भी अब पछता रही है। उन्होंने कहा कि पिछले 4 महीनों के दौरान सेक्टर 16, 16ए सहित सेक्टर 12 की सडकों को अभी तक पूरा नहीं बनवाया गया जिसके चलते लोगों को अस्पतालों, लघु सचिवालय, अदालत परिसर अन्य जगह आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सुमित गौड़ ने एनआईटी के कांग्रेस विधायक पंडित नीरज शर्मा की खुलकर तारीफ करते हुए कहा कि नगर निगम का 200 करोड़ का घोटाला भी आज पंडित नीरज शर्मा द्वारा आवाज उठाने पर ही उजागर हुआ है। इस घोटोले से पता चलता है कि

जनता की खून-पसीने की गाढ़ी कमाई सफेदपोश और अधिकारी घोटाले करके हड़प रहे हंै। उन्होंने सवाल उठाया कि इस घोटाले में शामिल बडे नेताओं व अधिकारियों को सरकार गिरफ्तार क्यों नहीं कर रही क्यों उनके नाम सार्वजनिक नहीं किए जा रहे है। यह सरकार लोगों को झूठ और लुभावने सपने दिखाकर उनके अधिकारों को छीनने का काम कर रही है, जिसे कांग्रेस पार्टी किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी और इस सरकार के खिलाफ धरने-प्रदर्शन करके इसका असली चेहरा जनता के समक्ष लाने का काम करेगी ताकि आने वाले चुनावों में लोग वोट की चोट से इस सरकार को सत्ताविहिन कर सके।

उन्होंने कहा कि हर साल नगर निगम प्रशासन बरसातों को लेकर जलनिकासी के बड़े-बड़े दावे करता है, लेकिन अभी तो मानसून आया ही नहीं बल्कि एक ही बरसात ने नगर निगम अधिकारियों की कार्यशैली को धत्ता बता दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा मंत्री विधायक फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने का दावा करते हैं क्या यही स्मार्ट सिटी है, जिसकी सडक़ों पर खड्डे है, इनमें कई-कई फुट पानी जमा है, लोग सडक़ों से गुजरने से डरते हंै, ऐसी स्मार्ट सिटी लोगों को नहीं चाहिए, उन्हें तो केवल सिटी चाहिए, जिसमें जलभराव, पीने के पानी, टूटी सडक़ें, ओवरफ्लो सीवरेज जैसी समस्याएं न हो। लेकिन कोई भी स्मार्ट नजर नहीं आता, हर जगह जलभराव और गंदगी की भरमार है और जनता त्राहि-त्राहि करने को मजबूर है। उन्होंने पत्रकारों के समक्ष भाजपाईयों की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह् खडा करते हुए कहा कि अगर भाजपाई विधायक नौसियिये हैं तो वह हमसे सलाह ले सकते थे कि किस पर सडकों के सुधारीकरण का कार्य किया जाए।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: