Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पलवल जिला प्रशासन का अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, अतिक्रमण करने वालों के विरूद्ध अभियान रहेगा जारी

Palwal-district-administration-bulldozer-on-encroachment-campaign-against-encroachers-will-continue
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Palwal-district-administration-bulldozer-on-encroachment-campaign-against-encroachers-will-continue

हरियाणा: पलवल जिला प्रशासन की ओर से शहर में अतिक्रमण हटाओं अभियान चलाया गया। अतिक्रमण के संबंध में जानकारी देते हुए एसडीएम वैशाली सिहं ने बताया कि दुकानदारों ने दुकानों के सामने सामान रखा हुआ है, जिसकी वजह से लोगों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अतिक्रमण को हटाने के लिए पिछले एक हफ्ते से मुनयादी करवाई जा रही है, ताकि दुकानदार स्वंय अतिक्रमण हटा लें। इसी कड़ी में गुरूवार को डीएसपी शिव अर्जन, डीएसपी विजयपाल व नगर परिषद के अधिकारियों की देखरेख में बस अड्डïे से मिनार गेट, मिनार गेट से कमेटी चौक, कमेटी चौक से माल गोदाम रोड, अलावलपुर चौक आदि क्षेत्रों में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया, जिसमें दुकानों के सामने व नालियों के ऊपर रखा सामान पुलिस प्रशासन की मदद से हटाया गया। उन्होंने कहा कि यह अभियान आगे भी रहेगा। इस संबंध में नगर परिषद के अधिकारियों को भी दिशा-निर्देश दिए गए है कि दुकानों के सामने व नालियों के ऊपर दुकानदारों ने जो अतिक्रमण किया हुआ है, उसे तुरंत प्रभाव से हटाया जाए।

एसडीएम वैशाली सिंह ने आमजन के आवागमन को सुगम व सुचारू रूप से बनाए रखने के दृष्टिïगत लोगों से आह्वïान किया है कि वे शहर के किसी भी मार्ग पर अतिक्रमण का हिस्सा न बनें। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संबंधित वाहन मालिक व चालक अपने वाहन को पार्किंग क्षेत्र में ही पार्क करें अन्यथा गाड़ी का चालान करने के साथ-साथ मोटर वाहन अधिनियम के तहत कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बस चालकों से आह्वïान किया है कि वे सवारियों को बस अड्डïे के निर्धारित स्थान से ही बैठाएं। बस अड्डïे के बाहर राष्टï्रीय राजमार्ग पर बस को खड़ी करके सवारी न लें। सभी स्कूल वाहन संचालन यह सुनिश्चित करें कि स्कूल बसें राष्टï्रीय राजमार्ग, मुख्य सडक़ों, बस अड्डïे के बाहर आदि मार्गों पर पार्क न की जाएं। मुख्य सडक़ों पर वाहन को खड़ा न करें। उन्हें अपने स्कूल के परिसर में ही पार्क करें। विद्यार्थियों को स्कूल बस में सुरक्षित स्थानों से ही बैठाएं व उतारें।

एसडीएम ने कहा कि बस अड्डïा, किठवाडी चौक, रसूलपुर चौक, आगरा चौक पर प्राय: देखने में आया है कि स्कूलों की बस, ऑटो रिक्सा, ट्रक, अन्य बसें व निजी वाहनों द्वारा अतिक्रमण किया जाता है, जिसके कारण राजमार्ग पर गुजरने वाले वाहनों के लिए व्यवधान उत्पन्न होता है। इसके परिणाम स्वरूप लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना कराना पड़ता है। आमजन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए और शहर सेे गुजरने वाले राष्टï्रीय राजमार्ग को जाम से निजात दिलाने के लिए शहर के अतिक्रमण को दूर करना अत्यंत आवश्यक हो गया है। लोग भी अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए किसी भी प्रकार के अतिक्रमण का जरीया न बनें। अतिक्रमण करने वाले लोगों के विरूद्ध नियमों के अनुसार कार्यवाही की जाएगी

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

Faridabad-DC-Order

haryana

Haryana News

india

India News

news

palwal

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: