Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

MCF चुनाव, DC का आदेश, 31 मई तक सभी बूथों पर सभी सुविधाएं सुनिश्चित की जाएँ 

MCF-Election-2022
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद, 25 मई। उपायुक्त कम जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र यादव ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार एमसीएफ चुनाव के लिए मतदाता सूची के कार्य में लगे अधिकारी और कर्मचारी निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश अनुसार कार्य को गंभीरता से निर्धारित समय पर पूरा करें। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि आगामी 11 मई को एमसीएफ की इलेक्ट्रोल का फाइनल प्रकाशन कर दिया गया था। दावे और आपत्ति के निपटारे के लिए 26 मई तक पूरा करना सुनिश्चित करें। इस कार्य के लिए गत माह से वार्ड बंदी का कार्य शुरू हो गया था। अधिकारी अब बूथ बनाने और दावे तथा आपत्तियो के कार्य को धरातल पर जाकर पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि चुनाव कार्य में लगे बीएलओ, सुपरवाइजर व जेई और वार्डो के मौजिज व्यक्तियों के साथ धरातल पर जाकर कार्य को मूर्त रूप दे।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि हरियाणा निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार प्राथमिकता के आधार पर सभी अधिकारी व कर्मचारियों को चुनाव कार्य करना सुनिश्चित करें। उपायुक्त जितेंद्र ने कहा कि हरियाणा चुनाव आयोग द्वारा फरीदाबाद नगर निगम चुनाव की संभावित घोषणा के मद्देनजर वोटर लिस्ट तैयार की जा रही है। नई वार्ड बंदी की वोटर लिस्ट तैयार करने के लिए लगे अधिकारी आपस में बेहतर तालमेल करके निर्वाचन आयोग की हिदायतो के अनुसार टीम भावना से कार्य को पूरा करें।

उन्होंने कहा कि  एमसीएफ के 45 वार्डों के लिए अलग-अलग एचसीएस रैंक के अधिकारियों को पुनरीक्षण के तौर पर नियुक्त किया गया है। इस कार्य के लिए बीएलओ, सुपरवाइजर और जेई अपने संबंधित बूथों पर जाकर कार्य को धरातल पर जा कर मुर्त रूप दे।

एमसीएफ के चुनाव के लिए वार्ड बंदी में मतदाताओं के वोटों के बूथों की वोटर लिस्ट तैयार की गई है। इसके लिए वोटर लिस्ट, वोटर इनफार्मेशन कलेक्शन सेंटर/वीआईसीसी बनाए गए थे। इन वीआईसीसी की तर्ज पर आगामी 31मई तक बूथों में भी पेयजल, बिजली, वॉशरूम, बैठने की व्यवस्था सहित तमाम मूलभूत सुविधा सुनिश्चित हो।

इस कार्य में मुख्य रूप से तीन काम है जैसे बूथों का डिविजन करना, दावे आपत्तियों का सर्वे करना और नए बूथों के स्थान चिन्हित करना है।

आपको बता दें फरीदाबाद में एमसीएफ चुनाव के लिए 45 वार्ड बनाए गए हैं। इन 45 वार्डों के लिए 15-16 अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। जिसके जिम्मेदारी प्रत्येक अधिकारी को 3 वार्डो की जिम्मेदारी दी गई है। बीएलओ, सुपरवाइजर और जेई की ड्यूटी लगाई गई है। वे इस कार्य को अपने संबंधित अधिकारी से तालमेल करके अपने कार्य को बेहतर रूप से पूर्ण करें।

इस अवसर पर, सीईओ जिला परिषद सतेंद्र दुहन, नगर निगम एडिशनल कमिश्नर अभिषेक मीणा, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद,  एचएसवीपी के एस्टेट ऑफिसर अमित कुमार, डीडीपीओ राकेश मोर, नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर डॉक्टर नरेश कुमार, गौरव अंटिल,  सीटीएम नसीब कुमार, एसडीएम पंकज सेतिया, तहसीलदार नेहा सहारन, डीआइओ मनीष बाबू गुप्ता सहित कई गणमान्य अधिकारी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: