Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

झूंठे केस में फंसाने की धमकी देकर करते थे वसूली, चौकी इंचार्ज सहित कई गिरफ्तार 

Haryana-Police-Panchkula
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़ 27 मई - हरियाणा पुलिस ने पंचकूला जिले में अवैध वसूली गिरोह को पर्दाफाश कर प्रभाव कार्रवाई करते हुए चौकी  इन्चार्ज सहित 3 आरोपियों को गिरफतार किया है। यह गैंग कर्ज के नाम पर अपने टारगेट को झांसा देता था और झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर उनसे पैसे की अवैध वसूली करता था।

                पुलिस आयुक्त पंचकूला  हनीफ कुरैशी ने पुलिस उपायुक्त पंचकूला  सुरेन्द्र पाल सिंह की उपस्थिति में आज पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि पकडे़ गए आरोपियांे की पहचान अनिल भल्ला निवासी सेक्टर 2 पंचकूला, नरेन्द्र खिल्लन निवासी सेक्टर 10 पचंकूला तथा एएसआई गुरमेज सिंह इन्चार्ज पुलिस चैकी सेक्टर-2 पंचकूला के रूप में हुई है। इस काम में गैंग का अन्य सदस्य आकाश भल्ला भी साथ देता था जो अभी फरार है।

                इस संबंध में पुलिस को दी शिकायत में पंचकूला निवासी संजीव गर्ग ने बताया कि अनिल भल्ला ने उससे लोन तथा विदेश यात्रा के नाम पर 45 लाख रुपये लिए थे। उसके बाद लोन न देने पर जब शिकायतकर्ता ने अनिल भल्ला से पैसे मांगे तो जान से मारने तथा किसी केस में फँसाने की धमकी दी। शिकायत पर आगामी जांच सहायक पुलिस आयुक्त  विजय कुमार के द्वारा की गई जिसकी जांच से रिपोर्ट हालत सही पाया जाने पर अभियोग संख्या 242 दिनांक 26.05.2022 धारा 193, 212, 384, 406, 409, 420, 467, 468, 471, 506, 120-बी भा.द.स. के तहत थाना सेक्टर 5 पंचकूला में मामला दर्ज किया गया।

                 जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपियों ने पुलिस से मिलीभगत कर शिकायतकर्ता के खिलाफ ही झूठा केस दर्ज करवा दिया तथा बचने के लिए कैश व महंगी कारों की मांग की। इस संबंध में कार के फर्जी कागजात भी तैयार करवाए।

                  इस प्रश्न के उत्तर में उन्होंने बताया कि आरोपी अनिल भल्ला के खिलाफ अलग-अलग मामलों मे पहले भी शिकायते हैं। पुलिस को इस संबंध में 2016-17 से लेकर अब तक करीब 180 शिकायतों का पता चला है जिसमें से कुछ आरोपियों के खिलाफ तथा कुछ पीड़ितों के खिलाफ हैं।

                  जांच में पाया गया कि गिरोह को सरगना अनिल भल्ला जो फाईंनेस का काम करता था, भोलेभाले लोगो से खाली कागजांे पर हस्ताक्षर करवाकर बाद मे उनको ब्लेकमेल करके उनकी जमीन जायदाद हडपनें व झुठे मुकदमों में फँसानें की धमकी देता था। आरोपियों द्वारा पीड़ित को गिरफ्तारी का डर दिखाकर पैसे व कारों की मांग की गई।

                  एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने बताया कि अभी तक की जांच में पुलिस व अन्य लोगों की मिलीभगत भी सामने आई है जिसकी जांच की जा रही है।

                   गिरफ्तारी के उपरान्त एएसआई गुरमेज सिंह इंचार्ज पुलिस चौकी सेक्टर 02 पुलिस हिरासत से पुलिस को चकमा देकर फरार है। जिस सम्बध में उसके व अन्य दो कर्मचारियों के खिलाफ अलग से केस दर्ज किया गया तथा एएसआई गुरमेज सहित अन्य दो पुलिस कर्मचारी मुख्य सिपाही राजबीर सिंह तथा मुख्य सिपाही नरेश कुमार को निलंबित किया गया है। साथ ही चैथा आरोपी आकाश भल्ला अभी फरार है जिसे जल्द की काबू किया जाएगा। मामले की छानबीन जारी है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: