Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अफवाह, महिलाओं के लिए आरक्षित हुई फरीदाबाद मेयर की कुर्सी, शहर के दर्जनों नेता दुखी

Faridabad-Sps-News-27
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद - दोपहर के बाद एक अफवाह ने फरीदाबाद के दर्जनों उन नेताओं की नींद उड़ा दी जो यहाँ से मेयर का चुनाव लड़ना चाहते थे और कई महीने से तैयारी भी कर रहे थे। अफवाह में कहा गया कि ये सीट महिलाओं के लिए आरक्षित हो गई है। फिलहाल प्रदेश के किसी बड़े अधिकारी या नेता का ऐसा कोई बयान नहीं आया है। मीडिया में भी ऐसी कोई खबर नहीं छपी है। सब कुछ अफवाह पर ही चल रहा है। फरीदाबाद नगर निगम चुनाव में अभी समय हैं क्यू कि शहर की बदहाली के कारण चुनाव लटकाये जा रहे हैं इसलिए ये अफवाह पूर्ण सत्य नहीं है लेकिन पूरी तरह से झूंठी भी नहीं कह सकते क्यू कि कई बार देखा गया है कि कुछ अफवाहें सत्य साबित हुई हैं। 

इस अफवाह से सबसे ज्यादा दुखी आम आदमी पार्टी के कुछ नेता हैं। नगर निगम के पूर्व एसडीओ ओपी वर्मा कई महीने से इस चुनाव की तैयारी में लगे हैं और पूरे शहर में उनके होर्डिंग्स देखे जा सकते हैं। चर्चाएं हैं कि ओपी वर्मा ने होर्डिंग्स प्रचार में अब तक जितना खर्च कर दिया उतने में एक लग्जरी कार आ जाती। कुछ लोगों का कहना है कि एक नई फॉर्च्यूनर भी आ सकते थी। कई महीने से सोशल मीडिया में उनका जलवा है, उन्होंने बड़ा आफिस भी बना लिया था और आम आदमी पार्टी के तमाम कार्यकर्ता उन्हें अभी से मेयर साहब कहने लगे थे। 

ओपी वर्मा ये जलवा ऐसे ही नहीं है, समझदार लोग समझ सकते हैं। रोजाना सौ दो सौ लोगों को चाय पकौड़ा खिलाना पिलाना आसान नहीं है। रोजाना मीडिया में खबर छपवाना भी आसान नहीं है। आम आदमी पार्टी के ही अमन गोयल और ठाकुर कमल सिंह तंवर भी मेयर पद के लिए तैयारी कर रहे थे। अफवाह सच हुई तो ये सब बहुत दुखी होंगे। 

भाजपा की बात करें तो कुछ भाजपा  नेता भी दीवाली के बाद से ही शहर में होर्डिंग्स वगैरा लगवा रहे थे। अगर अफवाह सच हुई तो उन्हें भी दुःख हुआ होगा। 

कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस मजे में है। किसी ऐसे कांग्रेसी नेता का कोई होर्डिंग्स अब तक नहीं दिखा जिससे लगे कि वो मेयर का चुनाव लड़ना चाहता हो। कांग्रेस अब तक सबसे ज्यादा फायदे में रही। इनेलो और बसपा का तो शहर में कोई जनाधार ही नहीं रहा इसलिए इस बारे में बात करना अच्छी बात नहीं है। जेजेपी भाजपा की सहयोगी पार्टी है और जेजेपी को पता है कि मेयर का चुनाव  भाजपा से ही कोई लड़ेगा इसलिए जेजेपी का कोई नेता मैदान में नहीं आया। 

आज की अफवाहों की बात करें तो कांग्रेस इन अफवाहों से बहुत खुश है। आज दोपहर से सैनिक कालोनी वाले नेता जी को बधाइयां ऐसे दी जा रहीं हैं जैसे उनके परिवार से आज ही किसी ने मेयर का चुनाव जीत लिया हो। यही नहीं एक और कांग्रेस नेत्री के फोन दोपहर से लगातार बज रहे हैं और उनसे भी कहा जा रहा है कि अगर सैनिक कालोनी पीछे हटे तो आप मैदान में उतर जाएँ। 

भाजपा की बात करें तो तीन चार महिला नेत्रियों के नाम सामने आ रहे हैं। वरिष्ठ भाजपा नेता संदीप जोशी के परिवार से किसी का नाम लिया जा रहा है तो हरियाणा महिला आयोग की चेयरमैन रेनू भाटिया का नाम भी चर्चा में है। कुछ लोग निवर्तमान मेयर सुमन बाला का भी नाम ले रहें हैं। अब इन्तजार है कि क्या आज की अफवाहें सच हैं। वैसे आज की अफवाह से कांग्रेस बहुत खुश है, 20 में से 19 उंगलियां घी में हैं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: