Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

Haryana- नंबरदारों को 9 हजार कीमत का मोबाइल देगी सरकार - दुष्यंत चौटाला

Dushyant-Chautala-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़, 4 मई- हरियाणा के उपमुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य के सभी नंबरदारों को मोबाइल-मेला लगाकर 9 हजार रूपए की कीमत के उनकी पसंद के मोबाइल सैट दिए जाएं।

 डिप्टी सीएम  वीडियो कान्फ्रैंसिंग के माध्यम से विभिन्न जिलों के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उल्लेखनीय है कि नम्बरदारों को मोबाइल फोन देने व उनके मानदेय में वृद्धि की घोषणा मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा नम्बरदारों के सम्मेलन में की गई थी । आज सुबह हरियाणा सरकार द्वारा इंडियन बैंक के साथ एक समझौता-ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए जिसमें राज्य के सभी नम्बरदारों को बैंक द्वारा 9 हजार रूपए का ई-रूपी कूपन दिया जाएगा, जिस कूपन से नंबरदार मोबाइल-मेला में अपनी पसंद की कंपनी का मोबाइल खरीद सकेंगे। समझौते पर राज्य सरकार की ओर से हरियाणा के भू-राजस्व अभिलेख विभाग की निदेशक आमना तस्नीम ने तथा इंडियन बैंक की ओर से मुख्य प्रबंधक एवं शाखा प्रबन्धक काजल सिंह द्वारा हस्ताक्षर किए गए।

 दुष्यंत चौटाला ने बताया कि सभी नंबरदारों को मई-जून माह मोबाइल उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया था कि राज्य के सभी नम्बरदारों को ई-रूपी कूपन के माध्यम से मोबाईल फोन दिलवाए जाएं ताकि इस कार्य के लिए तय बजट का सदुपयोग हो सके। तदानुसार हरियाणा सरकार द्वारा इंडियन बैंक को इस कार्य के लिए चुना गया।

हरियाणा के भू-राजस्व अभिलेख विभाग की निदेशक आमना तस्नीम ने बताया कि बैंक के साथ हुए समझौते की शर्तों के अनुसार मोबाईल फोन वितरित करने के लिए राज्य के सभी जिलों में जिला स्तर पर मेलों का आयोजन किया जाएगा जिसमें मोबाईल फोन कम्पनियों  द्वारा विभिन्न प्रकार के मोबाईलों को प्रदर्शित किया जाएगा जिसमें  9000 रूपए की कीमत के मोबाईल रखे जाएंगे। उन्होंने बताया कि नंबरदार सरकार द्वारा उपलब्ध करवाए गए कूपन के माध्यम से अपनी पसंद का मोबाइल खरीद सकेंगे।  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: