Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

शायराना अंदाज में दिखे केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री, कहा 'याद रखना कफन पर जेब नहीं होती'-अजय भट्ट

The-Union-Minister-of-State-for-Tourism-seen-in-a-poetic-style-sad-remember-there-is-no-pocket-on-the shroud-Ajay-Bhatt
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
The-Union-Minister-of-State-for-Tourism-seen-in-a-poetic-style-sad-remember-there-is-no-pocket-on-the shroud-Ajay-Bhatt

चंडीगढ़: हरिया के परिदाबाद में सूरजकुंड केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि सूरजकुंड मेले के माध्यम से पर्यटन विभाग का देखो अपना देश का नारा चरितार्थ हो रहा है। यहां हम अपने देश को भी देख रहे हैं और दूसरे देशों की संस्कृति, सभ्यता व कला को देखने का भी मौका मिल रहा है। ऐसे कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग जल्द ही भजन-कीर्तन जैसी एक सांस्कृतिक नाइट का भी आयोजन कराएगा। इसमें सभी संस्कृति व धर्म के लोगों को मौका दिया जाएगा। केंद्रीय पर्यटन मंत्री आज सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले में बड़ी चौपाल में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम रिदम आफ इंडिया माटी बानी के शुभारंभ अवसर पर बोल रहे थे।

केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने कहा कि पर्यटन ही एक ऐसा क्षेत्र है जो विभिन्न संस्कृति को जोड़ता है। हमारी बोली व भाषा भले ही अलग हो लेकिन हम सबका लक्ष्य एक है। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विभाग की ओर से देखो अपना देश कार्यक्रम चलाया है ताकि हमारी युवा पीढ़ी हमारे देश को सही तरीके से जान सके। देश में बहुत से ऐतिहासिक स्थल मौजूद हैं जिनका विशेष सांस्कृतिक महत्व है। इस संस्कृति को जानने के लिए ऐसे आयोजन बहुत जरूरी है। उन्होंने मेले के आयोजन पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को बधाई देते हुए कहा कि इस मेले में हरियाणा सरकार ने देश ही नहीं दुनिया को एक बड़ा मौका दिया है। यह मेला ऐतिहासिक कार्य है।

पर्यटन मंत्री ने कहा कि कला एवं संस्कृति के मामले में हरियाणा प्रदेश विश्व स्तर पर मशहूर है। सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले में दुनिया की कला एवं संस्कृति को प्रदर्शित करने का एक बड़ा मंच मिलता है। प्रधानमंत्री के निर्देश पर देश में पर्यटन को बढ़ावा दिया जा रहा है ताकि संस्कृति का इसी तरह मेल मिलाप हो।इस मौके पर केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय के सचिव एमडी सिन्हा, अतिरिक्त्त प्राइवेट सेक्रेटरी पीके सुरेश,हरियाणा पर्यटन निगम के प्रबंध निदेशक डॉ नीरज कुमार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट आज सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम में शायराना अंदाज में दिखे। उन्होंने देश के नागरिकों से आह्वान  किया कि वे अपने परिवार को विभिन्न राज्यों के ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण जरूर कराएं।इसके लिए उन्होंने शायराना अंदाज में कहा कि तू लाख कमाले हीरे, पर मेरी ये बात याद रखना कफन पर जेब नहीं होती।इस पर दर्शकों ने जोरदार तालियां बजाकर पर्यटन मंत्री का अभिवादन किया। पर्यटन मंत्री ने कहा कि हम सभी को चले जाना है लेकिन  उसकी यादें इन  संस्कृति के माध्यम से ही  ताजा होती हैं। उन्होंने कहा कि हमें टेंशन फ्री होने के लिए इस तरह के मेलों में जरूर जाना चाहिए।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

haryana

Haryana News

Haryana Tourism

india

India News

news

suraj kund

Post A Comment:

0 comments: