Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

24 तारीख को 1 लाख से अधिक संगत के पानीपत पहुंचने का अनुमान है - संजय भाटिया

Panipat-Haryana-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़ , 22 अप्रैल - हिंद की चादर “श्री गुरु तेगबहादुर जी” के 400वें प्रकाश पर्व पर पानीपत में 24 अप्रैल को आयोजित होने वाले कार्यक्रम का अभी से लोगों में जबरदस्त उत्साह है। शुक्रवार को सुबह-सुबह बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंचकर जीटी रोड से लेकर आयोजन स्थल तक सफाई अभियान चलाया। वहीं करनाल के सांसद श्री संजय भाटिया, पानीपत ग्रामीण विधायक श्री महिपाल ढांडा, पानीपत शहरी विधायक श्री प्रमोद विज और जिला उपायुक्त श्री सुनील सारवान ने अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा संगत इस कार्यक्रम में पहुंचे।

शुक्रवार सुबह 6 बजे से ही पानीपत के जीटी रोड पर यमुना एनक्लेव के पास बड़ी संख्या में शहरवासी जुटना शुरू हो गए थे। देखते ही देखते वहां लोगों का तांता लग गया। हर किसी के हाथ में झाडू थी। सांसद, विधायक, जिला उपायुक्त से लेकर जिला प्रशासन के आला अधिकारी तक ने सफाई अभियान की कमान संभाल रखी थी। गुरु सेवा के भाव से हर किसी ने श्रद्धा भाव से सफाई अभियान चलाया। जीटी रोड से लेकर आयोजन स्थल तक चप्पे-चप्पे को साफ किया गया।

संगत को नहीं होने दी जाएगी कोई असुविधा - सांसद संजय भाटिया

सफाई अभियान की अगुवाई कर रहे करनाल के सांसद संजय भाटिया ने कहा कि आज बड़ी संख्या में पानीपतवासी पहुंचे और श्रद्धाभाव से सफाई अभियान चलाया। इस आयोजन में 24 तारीख को एक लाख से अधिक संगत के पहुंचने का अनुमान है । यहां पहुंचने वाली संगत को किसी तरह की कोई परेशानी न आए, इसके लिए पुरजोर प्रयास किए जा रहे हैं । इसके लिए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के दिशानिर्देशानुसार जिला प्रशासन से लेकर समस्त शहरवासी व प्रदेश के अलग-अलग शहरों से पहुंचे लोग योगदान कर रहे हैं। यह ऐतिहासिक मौका है जब इतना बड़ा समागम पानीपत में आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम को भव्य तरीके से मनाया जाएगा, इसके लिए तैयारियां जारी हैं। संगत को समागम स्थल तक पहुंचने के लिए कम से कम चलना पड़े, इसके लिए नजदीक ही पार्किंग की व्यवस्था की गई है।


हमें गर्व है कि इतना बड़ा आयोजन पानीपत शहर में हो रहा - विधायक महिपाल ढांडा

पानीपत ग्रामीण विधायक श्री महिपाल ढांडा ने कहा कि हमारे लिए गर्व की बात है कि इतना बड़ा आयोजन हमारे शहर पानीपत में हो रहा है, जहां लाखों की संख्या में देश और विदेश से संगत पहुंचेगी। इतनी बड़ी संख्या में समाज के लोग इकट्ठा होंगे, उन्हें कोई असुविधा न हो, इसके लिए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के दिशा-निर्देशानुसार जिला प्रशासन पूरी तरह कार्यरत है। सिख गुरुओं का इतिहास त्याग और बलिदान वाला रहा है, वे सदा मानव जाति को प्रेरणा देते रहेंगे। आज युवाओं को इसी त्याग और बलिदान को समझने की जरुरत है, इसलिए इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचना चाहिए।


जिला प्रशासन एक-एक तैयारी पर बारीकी से रख रहा नजर - जिला उपायुक्त

पानीपत के जिला उपायुक्त श्री सुनील सारवान ने कहा कि शुक्रवार सुबह जीटी रोड से लेकर समागम स्थल तक सफाई अभियान चलाया गया। इसमें समाज के हर वर्ग ने हिस्सा लिया। 24 अप्रैल को सुबह 9 बजे कार्यक्रम शुरू हो जाएगा, जिसमें लाखों की संख्या में संगत पहुंचेगी। जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियों को लगभग पूरा कर लिया है। सिक्योरिटी प्लॉन बना लिया गया है, पार्किंग को 7 सेक्टर में बांटा गया है। जिला प्रशासन कार्यक्रम की तैयारियों पर बारीकी से नजर रखे हुए है, यहां पहुंचने वाली संगत को किसी तरह को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

इस दौरान मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार श्री अमित आर्य व जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: