Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

एक मई से फरीदाबाद में जोरदार वापसी कर सकती है कांग्रेस

Faridabad-Congress-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद- एक मई को होने वाले विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम के लिए फरीदाबाद कांग्रेस ने बड़ी तैयारी शुरू कर दी है और आज कांग्रेसी नेता जगन डागर द्वारा आयोजित कार्यक्रम में तमाम कांग्रेसी पहुंचे जहां मुख्य अतिथि विजय प्रताप सिंह की मौजूदगी में जगन डागर ने एलान किया कि एक मई के कार्यक्रम में वो 30 बसों के साथ 300 कारों के काफिले के साथ पहुंचेंगे। इस कार्यक्रम के कुछ कांग्रेसी नेताओं ने भाजपा के खिलाफ जमकर भड़ास भी निकाली और कहा फरीदाबाद के हालत बहुत खराब होते जा रहे हैं, करोड़ों के घोटाले हो रहे हैं लेकिन लाखों के सीवर के ढक्कन नहीं लगाए जा रहे हैं और शहर के लोग बेमौत मर रहे हैं। हाल के सीवर में गिरे एक वकील साहब की मौत की चर्चाएं चलीं और फरीदाबाद के सत्ताधारी नेताओं को घेरा गया। 

जगन डागर पूर्व पार्षद हैं और उन्हें उम्मीद भी नहीं थी कि आज के कार्यक्रम में इतने कांग्रेसी पहुँच जाएंगे। जिस होटल में कार्यक्रम था वहां लंच का इंतजाम करवाया गया था लेकिन उम्मीद से दोगुना कांग्रेसी कार्यकर्ता वहां पहुँच गए और होटल वालों को दुबारा पतीला चढ़ाना पड़ा। लंच फिर शाम चार बजे तक चला। कार्यक्रम में एनआईटी विधानसभा क्षेत्र से टीम पंडित जी के मुनेश पंडित भी पहुंचे थे जिन्होंने कहा कि इस गर्मी में कोई आधे घंटे सड़क पर बिना चप्पल के चलकर दिखा दे, यहाँ मेरा छोटा भाई विधायक नीरज शर्मा लगभग एक महीने से बिना चप्पल के चल रहा है क्यू कि शहर से भ्रष्टाचार समाप्त करना चाहता है। 

कांग्रेसियों के जोश को देख लग रहा है कि भूपेंद्र और दीपेंद्र हुड्डा द्वारा सम्बोधित किये जाने वाले विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम में भारी भीड़ हो सकती है क्यू कि अभी तो जगन डागर ने कार्यकर्ता सम्मलेन का आयोजन किया है। अभी तो लखन कुमार सिंगला, विजय प्रताप सिंह, ललित नागर, रघुवीर सिंह तेवतिया, नीरज शर्मा जैसे तमाम दिग्गजों का कार्यकर्ता सम्मलेन होना बाकी है। 

डागर के कार्यकर्ता सम्मलेन को देख ऐसा लगा कि शहर में पांव पसार रही आम आदमी पार्टी अभी बहुत पीछे है। आम आदमी पार्टी जिला स्तर पर कोई कार्यक्रम करती है तो अब भी संख्या 300 के ऊपर नहीं पहुँच पाती जबकि कांग्रेस के एक नेता यानी जगन डागर के कार्यक्रम में ही 300 से अधिक लोग होटल में पहुँच गए। लखन सिंगला वगैरा कार्यकर्ताओं को बुलाएंगे तो बात ही कुछ और होगी। 

बात करें हरियाणा की तो अब भी प्रदेश में कांग्रेस के नए अध्यक्ष की चर्चाएं चल रहीं हैं लेकिन प्रदेश में हो रहे चर्चों की बात करें तो कहा जा रहा है संभावित नाम कुलदीप बिश्नोई का रिकार्ड बहुत खराब है, बड़े से बड़े कांग्रेसी कार्यकर्ता उनसे मिलने के लिए तरस जाते हैं, वो हर किसी से नहीं मिलते हैं और प्रदेश के अधिकतर लोग नहीं चाहते हैं कि वो अध्यक्ष बनें, सुरजेवाला का नाम भी संभावित अध्यक्ष के रूप में शामिल है और उनके बारे में कहा जा रहा है कि प्रदेश की एक विधानसभा सीट तक ही वो सीमित हैं जहाँ से हार भी चुके हैं। उनके पास प्रदेश स्तर पर कार्यकर्ता नहीं हैं। यही हाल किरण चौधरी का भी है। 

घूम फिरकर 80 फीसदी कांग्रेसी चाहते हैं कि कमान हुड्डा परिवार को मिले। अगर और किसी को मिली तो हरियाणा में आम आदमी पार्टी की मौज आ जाएगी। 

हरियाणा कांग्रेस को लेकर कल दिल्ली में एक खास बैठक हुई थी। बैठक में राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, अंबिका सोनी व एके एंटनी मौजूद रहे थे । इस बैठक में हुड्डा ने हरियाणा के राजनीतिक हालात को लेकर उनसे चर्चा हुई थी।  बैठक में यह भी बात उभर कर सामने आई कि प्रदेशाध्यक्ष के लिए चल रहे नामों का उनके हलकों से बाहर कहीं वजूद नहीं है।  प्रदेशाध्यक्ष ऐसे व्यक्ति को बनाया जाना चाहिए, जिसका पूरे प्रदेश में नाम हो और लोगों के साथ संपर्क हो। नेतृत्व हुड्डा को प्रदेश कांग्रेस की कमान देने के मूड में है। कुलदीप बिश्नोई को कोई खास पद देने के बारे में भी चर्चा हुई थी। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: