Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

IamSMEofIndia का MSME सेक्टर के लिए विशेष कार्यक्रम 24 को फरीदाबाद में

IamSMEofIndia
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद। मिनिस्ट्री आफ एमएसएमई नई दिल्ली आजादी के अमृत महोत्सव : आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ते कदम के तहत प्रमुख औद्योगिक संगठन आईएमएसएमई आफ इंडिया के सहयोग से 24 मार्च को एमएसएमई सैक्टर के लिये जारी विभिन्न योजनाओं पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। कार्यक्रम में एमएसएमई सैक्टर से संबंधित योजनाओं, नीतियों के संबंध में जागरूकता व उनका लाभ उठाने से संबंधित जानकारी प्रदान की जाएगी।

आयोजन को ऐसे समय में महत्वपूर्ण माना जा रहा है जबकि आईएमएसएमई आफ इंडिया 100 प्लस व फाइव एक्स जैसे मिशन के तहत एमएसएमई सैक्टर के विस्तार व प्रगति के क्षेत्र में न केवल सफलतापूर्वक कार्यरत है बल्कि पिछले कुछ माह में इन मिशन के तहत संगठन के सदस्यों ने अनुकरणीय उपलब्धियां अर्जित की हैं।

कार्यक्रम में एमएसएमई सैक्टर से संबंधित विभिन्न योजनाओं व कार्यक्रमों की जानकारी दी जाएगी जबकि बैंकर्स एमएसएमई मीट के तहत क्रेडिट कैम्प भी आयोजित किये जाएंगे। यही नहीं पांच गुणा पांच के तहत पांच एक्सपर्ट एमएसएमई सैक्टर को बताएंगे कि वर्ष 2022-23 में अवसरों का लाभ उठाते हुए किस प्रकार बिजनेस ग्रोथ को बढ़ाया जा सकता है।

आईएमएसएमई आफ इंडिया के चेयरमैन  राजीव चावला के अनुसार कोरोना, उसके कारण हुए लॉकडाउन व वर्तमान समय में एमएसएमई सैक्टर के समक्ष आ रही चुनौतियों के मद्देनजर संगठन ने कई प्रोजैक्ट आरंभ किये हैं और उसके आशातीत साकारात्मक परिणाम भी सामने आए हैं। आपने विश्वास व्यक्त किया है कि मिनिस्ट्री आफ एमएसएमई नई दिल्ली द्वारा आयोजित उक्त कार्यक्रम से एमएसएमई सैक्टर को जहां साकारात्मक रूप से लाभ मिलेगा वहीं संगठन के मिशन 100 प्लस व फाइव एस जैसे प्रोजैक्टों को भी तीव्र गति मिलेगी, ऐसी उम्मीद व्यक्त की जा सकती है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: