Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद के प्याला गांव में हत्या के इरादे से फायर करने वाले 5 गिरफ्तार

Pyala-Faridabad-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद: डीसीपी क्राइम नरेन्द्र कादियान के दिशानिर्देश के तहत कार्यवाही करते हुए क्राइम ब्रांच एनआईटी प्रभारी नरेंद्र कुमार की टीम ने 5 दिन पहले फरीदाबाद के गांव प्याला में दो पक्षों के बीच हुए लड़ाई झगड़े में हत्या के इरादे से फायर करने के मामले में क्राइम ब्रांच एनआईटी ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में अशोक, भानु, विशाल, अभिषेक तथा विशाल रावत का नाम शामिल है। आरोपी भानु तथा विशाल आरोपी अशोक के बेटे हैं। मामला आपसी रंजिश का है जिसमें एक पक्ष आरोपी अशोक तथा दूसरा पक्ष पीड़ित ओमकार का है।

आरोपी पक्ष में अशोक, विशाल, भानु, अभिषेक, विशाल, दीपक, दिनेश, संदीप उर्फ पडडा, बल्लू उर्फ बलराम तथा सागर का नाम शामिल है वहीं पीड़ित पक्ष में ओंमकार, प्रताप तथा उनके भतीजे महेश, उमाशंकर व टेकचंद का नाम शामिल है।

आपसी रंजिश का कारण अवैध नशा तस्करी है जिसमें दोनों पक्ष शराब और गांजे का की तस्करी करते हैं। आरोपी अशोक पुराना तस्कर है जिसमें जिसके खिलाफ शराब तथा गांजा तस्करी के कई मुकदमे दर्ज हैं। दोनों पक्ष आपस में चाचा-ताऊ व भाई है।

आरोपी अशोक पक्ष के खिलाफ पीड़ित ओमकार पक्ष के महेश ने पुलिस थाना सेक्टर 58 में दी अपनी शिकायत में बताया कि 15 मार्च करीब 11 बजे उसका भाई उमाशंकर तथा चाचा ओंमकार खेत में काम करने गए हुए थे कि उमाशंकर जब वापस लौट रहा था तो आरोपी भानु तथा अभिषेक ने रास्ते में रोककर उसके साथ मारपीट की। मारपीट के पश्चात आरोपी फरार हो गए। उमाशंकर अपने परिवार के साथ घर आया ही था कि थोड़ी देर बाद आरोपी अशोक व दीपक ने पीड़ित के घर पर जाकर दोबारा मारपीट की। ज्यादा चोट लगने के कारण पीड़ित पक्ष के टेकचंद को अस्पताल ले जाया गया कि तभी पीछे से दो गाड़ियों में सवार होकर भानु अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर पीड़ित के चाचा प्रताप के घर पहुंचा और उन्होंने उसके चाचा ओमकार पर पिस्टल से गोलिया चलाई। इस मारपीट में आरोपी अशोक के सिर में भी फरसा लगा जिससे वह भी घायल हो गया। मारपीट करने के पश्चात आरोपी बल्लू, सागर, भानु तथा संदीप ने अपने हाथ में ली लिए देसी कट्टे से पीड़ित पक्ष पर करीब 8-10 फायर किए जिसमें वह बाल बाल बच गए। इस मारपीट के दौरान पीड़ित पक्ष को काफी चोटें पहुंची जिसके पश्चात पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुलिस थाना सेक्टर 58 में हत्या का प्रयास, मारपीट, अवैध हथियार की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू की गई। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस थाना सेक्टर 58 की टीम ने आरोपी दिनेश को दिनांक 16 मार्च को गिरफ्तार कर लिया।

मामले की गहनता को देखते हुए पुलिस उपायुक्त अपराध नरेंद्र कादयान व  सहायक पुलिस उपायुक्त अपराध सुरेंद्र सिंह ने आरोपीयों को जल्द से जल्द पकड़ने के विशेष दिशा-निर्देश दिए जिसपर प्रभारी अपराध शाखा NIT नरेंद्र कुमार की अगुवाई में टीम का गठन किया गया जिसमे सब इंस्पेक्टर असरुद्दीन,हवलदार सुमित तथा संजय, सिपाही संदीप, नरेश तथा विकास का नाम शामिल है। आगे की कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच एनआईटी ने दिनांक 17 मार्च को आरोपी भानु, विशाल, अभिषेक, विशाल रावत को आहलापुर फ्लाईओवर से काबू कर लिया। आरोपियों को अदालत में पेश करके 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें रिमांड के दौरान दिनांक 19 मार्च को मुख्य आरोपी अशोक को भी गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग थार गाड़ी, हथोड़ा, लाठी-डंडे तथा आरोपी भानु के कब्जे से एक देसी पिस्टल बरामद किया गया है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि मारपीट के लिए उन्होंने पलवल से अपने दोस्त संदीप, बल्लू तथा सागर को बुलाया था। इस वारदात में तीन देसी पिस्टल तथा एक देसी कट्टे का प्रयोग किया गया था जिसमें एक देसी पिस्टल आरोपी भानु, एक–एक बल्लू व संदीप तथा एक देसी कट्टा सागर द्वारा लाया गया था। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपियों को अदालत में दोबारा पेश करके जेल भेज दिया गया है वहीं इस मामले में फरार चल रहे चार आरोपी बल्लू, संदीप, सागर तथा दीपक को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से दो देसी पिस्टल, एक देशी कट्टा तथा वारदात में प्रयोग i20 कार को बरामद किया जाएगा।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: