Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

BJP की भारी जीत पर CM खट्टर ने बताया "भाजपा ताकतवर पार्टी बनकर उभरी है"

On-BJPs-massive-victory-CM-Khattar-said-BJP-has-emerged-as-a-powerful-party
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
On-BJPs-massive-victory-CM-Khattar-said-BJP-has-emerged-as-a-powerful-party

नई दिल्लीः हरियाणा मुख्यमंत्री आज यहां उनके निवास पर भाजपा की चार राज्यों में हुई प्रचण्ड जीत की खुशी पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने प्रदेश भर से आए पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता को बधाई देते हुए कहा कि इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री  अमित शाह व भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को जाता है जिन्होने कड़ी मेहनत से प्रचार अभियान चलाया। उनका सम्मान करते हुए जनता ने भाजपा की नीतियों में व्यक्त विश्वास किया और प्रचण्ड बहुमत दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच राज्यों में हुए चुनावों में जनता ने उत्तर प्रदेश, उतराखण्ड, गोवा, मणिपुर में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है। इन राज्यों में पहले भी भाजपा सत्ता में थी। पंजाब में भाजपा पहले सत्ता में नही रही और अबकी बार भाजपा ने 75 सीटों पर चुनाव लड़ा। हरियाणा में भी 2000 में अकेले चुनाव लड़ा और 2014 में इसका परिणाम मिला। उन्होंने कहा कि पंजाब में भी कार्यकर्ताओं को स्पोर्ट करके आगे बढाएंगे ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी लोकहित की चिंता करते हुए पीड़ितों के दुख दर्द को समझती है तथा समाज के सभी वर्गों की भलाई के लिए कार्य कर रही है। महिलाओं के लिए उज्जवला योजना, हर घर नल से जल, जनधन खाते से सीधे पैसा खाते में जैसी योजनाएं लेकर आई और बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान चलाया। इनके सार्थक परिणाम रहे हैं। महिलाओं में उद्यमिता की भावना बढ़ाने के लिए हरियाणा के बजट में उद्यमिता सम्मान की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास हर वर्ग की आवश्यकता अनुसार कार्य करने का तरीका है। इसका प्रत्यक्ष लाभ जनता को मिला है। इसलिए जनता भाजपा को स्वीकार कर रही है। कांग्रेस ने हमेशा नारे लगाए और कार्य नहीं किया।

मुख्यमंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा कि आम आदमी पार्टी कांग्रेस के विकल्प में रूप में उभर रही है, ऐसा उदाहरण कहीं नहीं मिलता है । आप पार्टी की मुफ्त में देने की विचारधारा देशहित में नहीं है। यह फ्री में बांटकर जनता को नकारा बना रही है। उन्होंने कहा कि जनता को अपने पैरो में खड़ा करने और खुशहाल बनाने के लिए कार्य करना ही देशहित में है। जनता इसे समझती है। इसलिए विगत में हरियाणा में आप पार्टी को समर्थन नहीं मिला ।

एक अन्य जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के अलग आर्थिक हालात हैं।  दिल्ली में अधिकांश निम्न वर्ग और उच्च वर्ग के लोग रहते हैं । आय भी अधिक होती है और खर्च कम होता है, वहां पैसा बांटने के काम आ गया। पंजाब की आर्थिक स्थिति पहले से ही संकट में है। उन्होंने कहा कि पैसा बांटने के लिए, कहीं से लाना भी पड़ता है।एक अन्य जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि भविष्य में एसवाईएल का पानी लेने के लिए विषय आएगा। पंजाब में एक ओर पानी देने वाली, दूसरी ओर दिल्ली में पानी लेने वाली आप पार्टी की सरकार है। देखते हैं इसमें कैसा रोल रहता है। उन्होंने कहा कि पड़ौसी के नाते विकास की बात आती है तो  आपसी सहयोग और समर्थन एक दूसरे को मिलता रहेगा।  इसलिए पड़ौसी का धर्म सभी को निभाना चाहिए।

एक अन्य जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी 1984 में न्यूनतम स्तर पर थी और आज सर्वोच्च स्तर पर है। जनता जनार्दन जैसे समर्थन दे वैसा मान्य है। उन्होंने कहा कि पंजाब में सारे दल हार गए, उनके प्रति मोहभंग हो गया। एक अन्य जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान आन्दोलन विशेष ग्रुप का था सारे किसानों का नहीं। यह एक जन आन्दोलन कभी नहीं बना, बल्कि जबरदस्ती का आंदोलन रहा, जिसने टोल, रास्ते रोकने का कार्य किया। इसी कारण राकेश टिकैत के क्षेत्र लखीमपुर में भी बीजेपी जीती है। उन्होंने कहा कि कभी कभी अच्छा कदम भी सफलतापूवर्क रिट्रिट करके वापिस लेना पड़ता है, इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री का आभार जताया। 

इस मौके पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, पूर्व विधायक   लतिका शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष बंतो कटारिया, पंचकूला के मेयर कुलभूषण गोयल, पंचकूला भाजपा जिला अध्यक्ष अजय शर्मा, मुख्यमंत्री के ओएसडी भूपेश्वर दयाल, गजेन्द्र फोगाट, पार्षद हरेन्द्र मलिक, रंजिता मेहता, श्यामलाल बंसल, प्रवीन गुप्ता, मनीष गुप्ता सहित कई कार्यकर्ता एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

haryana

Haryana News

india

India News

Post A Comment:

0 comments: