Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

DC जितेन्द्र यादव ने किया लोगों को जागरूक कहा "प्रत्येक व्यक्ति समय निकालकर श्रमदान अवश्य करें"

DC-Jitendra-Yadav-made-people-aware-and-said-every-person-must-take-out-time-and-do-Shramdaan
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
DC-Jitendra-Yadav-made-people-aware-and-said-every-person-must-take-out-time-and-do-Shramdaan

नई दिल्ली:हरियाणा, फरीदाबाद के उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि श्रमदान महादान होता है। यह नियमित करने से शरीर में कई विकारों को जड़ से खत्म करता है। उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने आज शुक्रवार को अन्य अधिकारियों के साथ सैक्टर-15 राजस्व कॉलोनी श्रमदान करके पेड़ों की छटाई  की और पौधरोपण किया। उपायुक्त जितेंद यादव ने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य व पर्यावरण की सुरक्षा के लिए प्रशासन द्वारा करने का प्रयास किया जा रहा है। उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने विभिन्न कार्यलयों की भी सफाई बारे अधिकारियों और कर्मचारियों को अपने-अपने कार्यालय को साफ सुथरा रखने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि सप्ताह में कम से कम एक दिन के लिए सभी अधिकारी और कर्मचारी पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए भागीदार बनें ।

इसकी शुरूआत खुद जिला प्रशासन से करके इसी कड़ी में अपने कार्यालयों की भी साफ सफाई रखना सुनिश्चित करेंगे। जिन विभागों के कार्यालयों में साफ सफाई नहीं मिली तो उन अधिकारियों और कर्मचारियों को जुर्माना लगाया जाएगा। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि हमने यह प्रेरणा बुजुर्गो से मिली है। इस प्रेरणा के स्रोत हैं वे कहते थे कि श्रमदान अवश्य करना चाहिए क्योंकि इससे शरीर को भी शुद्धता मिलती है। इसलिए सप्ताह में  दिन यह मुहिम फरीदाबाद को ग्रीन फरीदाबाद क्लीन फरीदाबाद बनाने में कारगर सिद्ध हो होगी। और कम से कम सप्ताह में एक दिन सरकारी वाहनों से होने वाला प्रदूषण भी कम होगा और पर्यावरण में भी शुद्धता आ रही है। डीसी जितेंद्र यादव ने कहा कि श्रमदान को एक जन आंदोलन के रूप में बनाया बन रहा है।

इसके लिए फरीदाबाद के हर एक नागरिक को प्रेरित करके इस आंदोलन का भागीदार बनाया जाएगा। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे भी प्रशासन को अपना सहयोग दें और सप्ताह में एक दिन अपने-अपने कार्यालयों, प्रतिष्ठानों और घरों की साफ सफाई अवश्य करें।उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि स्वच्छता का उद्देश्य क्लीन फरीदाबाद ग्रीन फरीदाबाद बनने के सभी की भागीदारी सुनिश्चित करना है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

haryana

Haryana News

india

India News

Post A Comment:

0 comments: