Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

केजरीवाल के भड़ाना ने JJP सहित कई पार्टियों को पछाड़ा

AAP-Faridabad-Sps-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद - शहर की राजनीति में फिलहाल आम आदमी पार्टी तीसरी बड़ी पार्टी का खिताब लगभग हासिल कर चुकी है। ये मुकाम जेजेपी के हाथ से लगभग फिसल चुका है। हाल में जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला ने फरीदाबाद में एक बड़ा फेरबदल किया था और उस दौरान कुछ लोग जेजेपी के  पाले में भी गए लेकिन ऐसा एक दो दिन तक ही सीमित रहा और अजय चौटाला की सेक्टर 12 में रैली के बाद एक बड़ी खामोशी छा गई जबकि आम आदमी पार्टी में रोजाना शामिल होने वालों का तांता लगा है। कुछ महीने पहले आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष धर्मवीर भड़ाना ने अपने आफिस का साइज बढ़वाया था और थोड़ा बड़ा किया था लेकिन अब लगता है उनके अपना आफिस और बड़ा करना पड़ेगा। रोजाना नए लोग इतने ज्यादा आ रहे हैं कि दोपहर तक आफिस हाउस फुल हो जाता है। 

भड़ाना के आफिस में पार्टी ज्वाइन करने वालों में अधिकतर पार्षद और मेयर का चुनाव लड़ना चाहते हैं लेकिन अब कुछ लोग ऐसे भी शामिल हो रहे हैं जिनका टारगेट 2024 का विधानसभा चुनाव है। अब शहर की बड़ी हस्तियां, बड़े अधिकारी, बड़े बिल्डर  और बड़े लोग भी आप की टोपी पहनने लगे हैं। आज धर्मबीर भड़ाना ने बड़ा दावा लिया और कहा कि 23 मार्च को हरियाणा के प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता फरीदाबाद में पार्टी के एक कार्यालय का शुभारम्भ करने पहुंचेंगे और उस दिन शहर के तमाम बड़े लोग पार्टी में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि कई पूर्व, विधायक, पूर्व मंत्री और पूर्व सांसद भी लाइन में हैं। 

सूत्रों की मानें तो आम आदमी पार्टी हरियाणा के लगभग एक दर्जन पूर्व सांसदों और दो दर्जन से ज्यादा पूर्व मंत्रियों, पूर्व विधायकों से संपर्क साथ रही है लेकिन सूत्रों द्वारा ये भी पता चला है कि कांग्रेस के कई पूर्व मंत्री, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक कांग्रेस हाईकमान के फेरबदल के फैसले का इन्तजार कर रहे हैं। अगर हाईकमान अब भी पुरानी राह पर चला तो वो आप की टोपी पहन सकते हैं। अगर कुछ अलग हुआ और हुड्डा खेमे कोई कोई दायित्व मिला तो हुड्डा खेमा ताबड़तोड़ प्रदेश में संगठन खड़ा करेगा और 2024 की युद्ध स्तर पर तैयारी शुरू कर देगा। 

फरीदाबाद की बात करें तो भाजपा अब भी नंबर वन पार्टी है जबकि कांग्रेस दूसरे नंबर पर है और अब आप तीसरे नंबर की पार्टी बताई जा रही है, जेजेपी चौथे, इनेलो पांचवे और बसपा छठे स्थान पर है जबकि ममता बनर्जी की टीएमसी का अब तक शहर में कोई वजूद नहीं है। हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर टीएमसी के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं लेकिन अब तक उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिल सकी है। जेजेपी इस समय सत्ता में है लेकिन शायद पार्टी ने फरीदाबाद में कोई गलत फैसला ले लिया है। इस बात की शहर में कई तरह की चर्चाएं भी हैं। 

अब आने वाले समय में निगाह इसपर है कि रोजाना दर्जनों लोग आप की टोपी पहन क्या टोपी तक सीमित रहेंगे या जनता की समस्याओं का समाधान करवाने के लिए सड़क पर पसीना भी बहाएंगे। अभी यही देखा जा रहा है कि आप मुख्यालय आते हैं, टोपी पहन चले जाते हैं और अपने क्षेत्र में भावी पार्षद, भावी मेयर के होर्डिंग लगवा देते हैं। इससे आगे अभी तक नहीं बढ़ सके। पार्टी अध्यक्ष धर्मवीर भड़ाना ही कभी कभार सड़को पर पसीना बहाते दिखते हैं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: