Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

NGO जन सेवा वाहिनी के ''मुफ्त वैक्सीन-सबको वैक्सीन'' मुहिम में लोगों ने कराया टीकाकरण

NGO-Jan-seva-Vahini
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 
फरीदाबाद -20 फरवरी। हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण पर अंकुश के लिए टीकाकरण एक सशक्त माध्यम है। लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन निरंतर जारी है। श्रीमती भाटिया रविवार को जन सेवा वाहिनी संस्था द्वारा जिला रेडक्रॉस सोसायटी एवं स्वास्थ्य विभाग फरीदाबाद के सहयोग से नया पुल सेहतपुर बांध रोड शनि बाजार में आयोजित वैक्सीन शिविर में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रही थी। कार्यक्रम की अध्यक्षता जनसेवा वाहिनी संस्था की अध्यक्ष पूनम मिश्रा ने की। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग की सेहतपुर डिस्पेंसरी की टीम में शामिल एएनएम प्रकाश भी मौजूद थी।

अपने उद्बोधन में महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने कहा कि जनता-जनार्दन बिना किसी आशंका के वैक्सीनेशन करवाए। टीकाकरण संबंधित किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें,इससे स्वास्थ्य पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता, कोविशील्ड व कोवैक्सीन का एक समान प्रभाव है। टीकाकरण के प्रति लोगों का उत्साह से शासन एवं प्रशासन भी उत्साहित है। श्रीमती भाटिया ने कहा कि वायरस के बचाव के लिए वैक्सीनेशन के साथ-साथ हमें कोविड-19 प्रोटोकॉल नियमों की भी पालना सुनिश्चित करनी चाहिए।

जनसेवा वाहिनी संस्था के महासचिव दिवाकर मिश्रा ने बताया कि वैक्सीनेशन से इम्युनिटी पावर ओर भी बेहतर कारगर साबित हो रही है। वैक्सीनेशन के प्रति स्वयं जागरूक रहें  तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।वैक्सीन लगने के बाद भी मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिग व सैनिटाइजेशन नियमित रूप से करते रहना चाहिए। श्री मिश्रा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के टीम के सहयोग से वैक्सीनेशन शिविर में लगभग 100 का टीकाकरण पूर्ण हुआ।

इस कैंप के सफल आयोजन में हिंदुस्तान डायग्नोस्टिक एंड पैथोलॉजी लैब के स्टाफ से ललित, दिशा, लोकेश कुमार तथा वरिष्ठ अधिवक्ता राजकुमार शर्मा, समाजसेवी विमल खंडेलवाल, संस्था अध्यक्ष पूनम मिश्रा, महासचिव दिवाकर मिश्रा,ज्ञानेंद्र पांडेय, अंजू पांडेय, पंडित उमाशंकर शर्मा, देव कुमार शर्मा, हर्ष कौशिक की सराहनीय भूमिका रही।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: