Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मांगों को लेकर नगर निगम कर्मचारी BK चौक से नीलम चोक तक जोरदार झाडू प्रदर्शन करते हुए

Municipal-employees-performing-broomfor-demands
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Municipal-employees-performing-broomfor-demands

नई दिल्ली: हरियाणा फरीदाबाद, 25 फरवरी। नगर निगम कर्मचारियों ने आज हाथों में उल्टी झाडू लेकर प्रदर्शन करते हुए सरकार से पूर्व में किये गए समझौतों को लागू करने व मांगों को पूरा करने के नारे लगा रहे थे। कर्मचारी भोजन अवकाश के समय निगम मुख्यालय पर एकत्रित हुए जहां विशाल जनसभा का आयोजन नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के जिला प्रधान गुरुचरण खांडिया की अध्यक्षता में किया गया। इसके बाद बी.के.चौक से नीलम चोक तक जोरदार झाडू प्रदर्शन किया। 

अब ये कर्मचारी आगामी 2 व 3 मार्च को सभी पालिकाओं, नगर परिषदों, नगर निगमों के समस्त कर्मचारी क्रमिक अनशन कर 6 मार्च को शहरी स्थानीय निकायों एवं अग्निशमन विभाग के हजारों कर्मचारी शहरी स्थानीय निकाय मंत्री के हिसार स्थित आवास पर राज्य स्तरीय प्रदर्शन करेंगे और प्रदर्शन के मंच से करेंगे बड़े आंदोलन का ऐलान। आज के कार्यक्रम में विशेष रूप से नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य उपमहासचिव सुनील चिंडालिया, सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के जिला सचिव बलवीर सिंह  बालगुहेर मौजूद रहे तथा सीवर मेन यूनियन के प्रधान अनूप चिंडालिया, इलेक्ट्रिशन यूनियन के प्रधान मनोज शर्मा, वाटर सप्लाई के प्रधान देवी चरण, सचिव राम रतन, ड्राइवर यूनियन के प्रधान परशराम अधाना, वेद भड़ाना, बेलदार यूनियन के प्रधान साहबुद्दीन खान, सैनिटेशन यूनियन के प्रधान शिवकुमार, वरिष्ठ नेता दलीप बोहत आदि नेता उपस्थित रहे।

नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के उपमहासचिव सुनील चिंडालिया व संघ के जिला प्रधान गुरुचरण खांडिया ने सरकार पर कर्मचारी और दलित विरोधी होने का भी आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने ग्रुप डी की भर्ती में एक भी सीवरमैन और सफाई कर्मचारी की भर्ती सरकार ने नहीं की है, उल्टा एक्स ग्रेसिया में नौकरी लगने वाले सीवरमैनों के आश्रितों को सीवर मेन के पद पर नियुक्ति देने पर ही पाबंदी लगा दी है। उन्होंने कहा कि गांव से लेकर शहर तक सफाई कर्मचारियों की संख्या क्षेत्रफल एवं आबादी के अनुपात में कम है। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति एवं जनजातियों के लोगों को न्याय देने एवं सेवा संबंधी लाभ में न्याय देने के लिए सरकार द्वारा एक कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी का चेयरमैन अनुसूचित जाति एवं जन जातियों के वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों में से नियुक्त करना चाहिए था। 

लेकिन सरकार ने ऐसा न करके केवल इस कमेटी का गठन अनुसूचित जाति एवं जनजाति के राष्ट्रीय आयोग द्वारा की गई सिफारिश की खानापूर्ति के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की पालिका, परिषद और निगमों में बैकलॉग लंबे समय से नहीं भरा गया है, लगातार संघ के मांग करने के बाद भी सरकार मांगों की अनदेखी कर रही है। झाडू प्रदर्शन में भाग लेने वालों में अन्य के अलावा वरिष्ठ उपप्रधान राकेश चिण्ड़लिया, सचिव कृष्ण चिण्डालिया,  दर्शन सिंह सोया, दलीप बहोत, सुदेश, महेन्द्र कुण्डिया, रघुवीर चौटाला, राजकुमार, राजेश, पप्पू बहोत शामिल थे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: