Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

आपस में टकराये बिजली के तार, निकली चिंगारी, दो एकड़ गन्ने की फसल स्वाहा

Kurukshetra-Haryana-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

बाबैन,  राकेश शर्मा - बाबैन थाना के गांव सुनारिया मे गन्नें के खेत में काफी नीचे लटक रही बिजली की तारों के आपस में टकराने से निकली बिजली की ङ्क्षचगारी से सुनाङ्क्षरयों निवासी बृजभान व अशोक कुमार के दो एकड़ गन्ने की तैयार खड़ी फसल जलकर स्वाह हो गई। गन्ने के खेत में लगी आग से किसान को लगभग डेढ़ लाख रुपये के नुकसान होने का अंदेशा है। सुनाङ्क्षरयों निवासी किसान बृजभान व अशोक कुमार ने सरकार से बिजली विभाग की लापरवाही से हुए उनके हुए नुकसान की भरपाई करने की मांग की है। पीड़ित किसान बृजभान व अशोक कुमार ने कहा कि उनके गन्ने के खेत से बिजली की तारे गुजर रही है जो काफी ढिली व नीची है। 

उन्होंने कहा कि बिजली की तारों के ढिली व नीची होने के कारण गन्नें की फसल में आग लगने की संभावना को देखते हुए उन्होंने कई महीने पहले ही बिजली विभाग से बिजली की तारों को ऊंचा उठाने व उन्हें टाइट करने की मांग की थी। बिजली विभाग ने भी गन्ने के खेत से गुजर रही बिजली की तारों को ऊपर उठाने के लिए इसका एस्टीमेट बनाया था जो पास भी हो गया था। किसानों का कहना है कि तारों को ऊपर उठाने का एस्टीमेट पास होने के बावजूद भी बिजली विभाग ने उनके खेत से गुजर रही बिजली की तारों को ऊपर नहीं उठाया जिसके कारण आज उनके तैयार खड़ी गन्नें की फसल में बिजली की तारों के कारण आग लग गई। उन्होंने कहा कि यह आग बिजली विभाग की लापरवाही के कारण लगी है जिससे उनको गन्नें की फसल में डेढ़ लाख रुपये से भी अधिक का नुकसान हो गया है। उन्होंने गन्ने में लगी आग से बाबैन पुलिस में भी शिकायत दर्ज करवाई है और सरकार से गन्ने की फसल के हुए नुकसान की भरपाई करने की भी मांग की है।

किसानों ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई है : उप निरीक्षक विजय कुमार

बाबैन थाना के पुलिस उप निरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि सुनारियों निवासी अशोक कुमार पुत्र बलबीर ङ्क्षसह ने बाबैन थाना में आकर पुलिस को गन्ने में आग लगने बारे शिकायत दर्ज करवाई है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मौके का निरीक्षण किया है जहां पर खेत में खड़ा गन्ना आग से गन्ना जला हुआ पाया गया है। उन्होंने कहा कि इसमें पुलिस इसमें आवश्यक कार्रवाई करेगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: