Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

उम्र 66 साल, 27 महिलाओं से शादी कर इसने अधिकतर को ठग लिया 

Fraud-In-India
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

नई दिल्ली- कहा जाता है कि सैकड़ों साल पहले चट मंगनी पर व्याह नहीं होता था। रिश्ते फटाफट नहीं बनते थे न ही फ़टाफ़ट तलाक होता था। उस समय में युवक या युवती शादी लायक होते थे तो रिश्तों के लिए ब्राम्हण और नाई को लगाया जाता था और ब्राम्हण और नाई मिलकर कई-कई महीने रिश्ते खोजते थे। जब रिश्ते मिलते थे तो कई-कई दिन उनके बारे में ब्राम्हण और नाई पता लगाते थे कि जिस घर में रिश्ता जुड़वा रहे हैं उस घर के लोग कैसे हैं, उनका परिवार कैसे है फिर जाकर रिश्ते होते थे और मजबूत और टिकाऊ होते थे। ऐसा बड़े बुजुर्ग कहानियों ने सुनाते थे। 

अब जमाना बदल गया है। कोई फेसबुक पर चैट कर जीवन साथी ढूंढ रहा है तो कोई शादी करवाने वाली अन्य सोशल बेवसाइटों पर और लोग ठगे भी जा रहे हैं और तलाक भी आम बात हो गई है। ठगी की एक बड़ी खबर ओडिशा से आ रही है जहाँ की पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद 66 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिसने एक दो नहीं 27 महिलाओं से शादियां कर लीं और अधिकतर महिलाओं को ठग लिया। इसने  Jeevansathi.com, Shaadi.com और Bharatmatrimony.com जैसी वैवाहिक साइटों के सहारे महिलाओं को जाल में फंसाया और ठग लिया। 

इस बड़े ठग ने अपने प्रोफ़ाइल में अपना नाम प्रोफ़ेसर  विभु प्रकाश स्वैन लिखा था । ये खुद को  स्वास्थ्य शिक्षा और प्रशिक्षण के उप महानिदेशक के रूप में कार्यरत बताता था और सालाना आय 50-70 लाख बताता था ऐसा इसने अपने प्रोफ़ाइल में लिख रखा था यही देख महिलाएं इस पर आकर्षित होती चलीं गईं । 

पुलिस के  मुताबिक इसने  स्वैन ने 10 राज्यों में 27 महिलाओं से शादी की थी। 2006 में उसने केरल में 13 बैंकों को 128 जाली क्रेडिट कार्ड के जरिए ​​1 करोड़ रुपए का धोखा दिया था। हैदराबाद में उसने लोगों को उनके बच्चों के लिए एमबीबीएस में सीटें दिलाने के नाम पर 2 करोड़ की धोखाधड़ी की।  इसके बच्चे विदेश में पढ़ते हैं। छत्तीसगढ़ की चार्टर्ड एकाउंटेंट, नई दिल्ली स्थित एक स्कूल की टीचर, असम के तेजपुर में एक डॉक्टर, सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाई कोर्ट की दो वकील, इंदौर की एक सरकारी कर्मचारी, केरल प्रशासनिक सेवा में अधिकारी से शादियां कीं और ठगा। ये महिलाओं से शादी करने के बाद किसी न किसी बहाने उनसे पैसे ऐंठता था। दिल्ली की एक महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने जाल बिछाया और भुवनेस्वर से इसे गिरफ्तार किया। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: