Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

Faridabad- ऑटो स्टैंड की व्यवस्था से BK चौक पर मिलेगा जाम से छुटकारा

Auto-Stand-BK-Chowk
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद: औद्योगिक नगरी की बिगड़ती ट्रैफिक व्यवस्था को दुरूस्त करने के उद्देश्य से पुलिस आयुक्त विकास कुमार के दिशा-निर्देशों पर कार्यवाही करते हुए थाना ट्रैफिक प्रभारी दर्पण कुमार की टीम ने हर क्षेत्र में आटो स्टैण्ड बनाने शुरू कर दिए है। इसी कड़ी में आज टै्रफिक पुलिस के एसआई जयभगवान ने अपने अन्य ट्रैफिक कर्मियों के साथ सुबह से ही बीके चौक पर आटो स्टैण्ड स्थापित कर जाम की समस्या से निजात दिलाने का प्रयास शुरू कर दिया।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बीके चौक पर मुख्य चौराहा होने के साथ-साथ नगर निगम व सिविल अस्पताल में आने-जाने वाले लोगों व एम्बुलैंसों को ट्रैफिक जाम के चलते परेशानियों का अधिक सामना करना पड़ता है। जिसको देखते हुए बीके चौक पर चारों तरफ आटो स्टैण्ड स्थापित कर दिए गए है तथा सवारियों को मुख्य चौक से हटाकर आगे भेजने के लिए चारों कोनों पर होमगार्डस की तैनात भी कर दी गई है। 

बीच सड़क पर ऑटो खड़ा करने की वजह से बीके अस्पताल रोड पर ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा जाती है। अस्पताल में आने वाले एंबुलेंस सहित अन्य वाहनों को इसकी वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। धीरे धीरे ऑटो स्टैंड की यह व्यवस्था पूरे फरीदाबाद में लागू की जा रही है जिसकी फरीदाबाद शहर में यातायात व्यवस्था को जाम मुक्त बनाने के लिए बनाने में अहम भूमिका रहेगी।

इसके साथ ही आटो चालकों को समझाया जा रहा है कि वह मुख्य चौक के बजाय निर्धारित स्थानों पर आटो खड़ा करें और वहीं से सवारियों को भरे। अगर बावजूद इसके कोई आटो चालक इस नियम का उल्लंघन कर रहा है तो उसे पहली बार तो समस्या जा रहा है, लेकिन बाद में उसका चालान भी किया जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: