Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के सोनीपत से 3 खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, खतरनाक मिशन पर थे ये आतंकवादी

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली :हरियाणा के सोनीपत से 3 खालिस्तानी आतंकवादियों की गिरफ़्तारी हुई है, गुप्त सूचना के आधार पर सीआइए-वन पुलिस ने सोनीपत के मोहाना थाना क्षेत्र से तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए संदिग्धों की पहचान सोनीपत के गांव जुआं के सागर उर्फ बिन्नी , सुनील उर्फ पहलवान और जतिन उर्फ राजेश के तौर पर हुई है। बताया जा रहा है कि ये संदिग्ध आतंकी  खालिस्तान और टाइगर फोर्स से जुड़े हैं. कहा जा रहा है कि पंजाब में चुनाव के समय माहौल खराब करने की जिम्मेदारी इनको मिली थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, तीनों को पंजाब के मोहाली और रोपड़ से हथियार उपलब्ध कराए गए हैं। ये गुरजंट सिंह, अर्शदीप सिंह, लखवीर सिंह रोड़े और हरदीप सिंह के संपर्क में थे। तीनों की सोशल मीडिया के जरिए आतंकवादी संगठनों के आकाओं से बात होती थी। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा से इनको फंडिंग हो रही थी। सोशल मीडिया के माध्यम से ही ये आतंकी संगठनों के संपर्क में आए बताए गए हैं। हत्या की सुपारी भी सोशल मीडिया से ही उठाते थे।

गिरफ्तार युवकों ने खुलासा किया है कि 8 दिसंबर को पंजाब के रोपड़ के उधमपुर गांव में अवतार सिंह नाम के शख्स की हत्या की थी। पुलिस ने तीनों पर UAPA 17 18 19 20 21 , 120बी आईपीसी और आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।

सोनीपत SP राहुल शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि पंजाब पुलिस और एजेंसी से सूचना मिली थी कि सोनीपत के रहने वाले कुछ लोग खालिस्तानी टाइगर फोर्स के सदस्यों से सोशल मीडिया के माध्यम से टच में हैं। इन लोगों का पंजाब में माहौल खराब करने के लिए यूज कर रहे हैं। पकड़े गए आरोपियों ने पंजाब में कुछ वारदातों को अंजाम भी दिया है, जबकि कुछ को अंजाम दिया जाना बाकी था। इसी संदर्भ में सीआइए-वन और क्राइम टीम ने तीन लोगों को पकड़ा। जिनसे AK-47, 49 कारतूस, एक ब्रेटा यूएसए मेड वेपन और 2 पिस्टल मिली हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi News

Haryana News

India News

Post A Comment:

0 comments: