Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

प्रदेश में बहू-बेटियों के मान सम्मान के साथ कोई खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा: रेनू भाटिया

RENU-BHATIA
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 फरीदाबाद। हरियाणा महिला आयोग की चेयरमैन रेनू भाटिया ने कहा कि प्रदेश में बहू-बेटियों के मान सम्मान के साथ कोई खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। यदि महिलाओं को कोई परेशानी आती है तो महिला आयोग हमेशा उनके साथ खड़ा रहेगा। रेनू भाटिया ने कहा कि प्रदेश में बेटियों और महिलाओं को महिला आयोग इतना सक्षम बनाने का काम करेगा कि वह अपने आप को कहीं भी कमजोर महसूस नहीं करेंगी। रेनू भाटिया सोमवार को एनआईटी दो स्थित भाटिया सेवक समाज में उनके सम्मान में आयोजित समारोह को  संबोधित कर रहीं थी।

उन्होंने कहा कि संघर्ष मनुष्य के जीवन का अनुभव होता है और इस अनुभव को प्रेरणा के रूप में स्वीकार करके कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश महिला आयोग लड़कियों को स्कूल, कॉलेजों और उद्योगों में काम करने वाली लड़कियों की आत्म शक्ति को मजबूत बनाने का काम करेगी और उन्हें संघर्ष को प्रेरणा स्वरूप स्वीकार करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। रेनू भाटिया ने कहा कि महिलाओं को उनके साथ होने वाले किसी भी अत्याचार को छिपाना नहीं चाहिए, बात को जितना दबाया जाता है वो उल्टा ही नासूर बनता जाता है। उन्होंने कहा यदि किसी महिला की शिकायत पर थाने चौकियों में सुनवाई नहीं हो रही है तो वे उनसे मिलकर अपनी शिकायत बताए या महिला आयोग की वेबसाइट पर मेल भी कर सकती है। उनकी शिकायत पर अवश्य कार्रवाई होगी।

इस मौके भाटिया सेवक समाज के प्रधान सरदार मोहन सिंह भाटिया व फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष बीआर भाटिया सहित सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों ने उनका सम्मान किया। समारोह में मुख्य रूप से बन्नूवाल बिरादरी के प्रधान राजेश भाटिया, बीडी भाटिया, वेद भाटिया, कंवल खत्री, सुधीर भाटिया, प्रदीप खत्री, गुरुद्वारा वज़ीरिस्तान के प्रधान सुशील भाटिया, गुरुद्वारा उत्तली तोची के प्रधान जीत सिंह, मंजीत सिंह चावला, हरीश भाटिया, रोची राम भाटिया, लोचन भाटिया सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: