Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सार्वजनिक की जाएगी डाडम हादसे की जांच रिपोर्ट- दुष्यंत चौटाला

Haryana-DY-CM-Dushyant-chautala
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 
चण्डीगढ़,  - हरियाणा के उपमुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला ने कहा कि डाडम हादसे के प्रति हरियाणा सरकार पूरी तरह से गंभीर है। सरकार द्वारा हादसे की जांच करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि डाडम हादसे की जांच रिपोर्ट भी सार्वजनिक की जाएगी और हादसे में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई भी जाएगी। 

उप मुख्यमंत्री  चौटाला शुक्रवार को भिवानी में लघु सचिवालय स्थित डीआरडीए सभागार में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के उपरांत पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने डाडम हादसे में गहरा दु:ख प्रकट किया और मृतकों के परिजनों के प्रति सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने डाडम मामले में गंभीरता से कार्य किया है। हादसे की सूचना मात्र से उपायुक्त आरएस ढिल्लो सहित पूरा जिला प्रशासन मौके पर पहुंचा। जिला प्रशासन ने तुरंत प्रभाव से एनडीआरएफ गाजियाबाद से संपर्क किया और बचाव कार्य में लगे। उन्होंने कहा कि ओॅमिक्रॉन/कोरोना संक्रमण निरंतर बढ़ रहा है, ऐसे में अधिक सावधान व सजग होने की जरूरत है।  

 वहीं दूसरी ओर उप मुख्यमंत्री श्री चौटाला ने विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सरकार की परियोजनाओं को निर्धारित समयावधि में पूरा करें । उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जिला के महाग्राम योजना में शामिल गांवों में सीवरेज व पेयजल पाईप लाईन डालने व एसटीपी आदि के लिए सही ढंग से सर्वे किया जाए। श्री चौटाला ने निर्देश दिए कि शहर के चारों ओर बनने वाले न्यू रिंग रोड़ के कार्य की औपचारिकताएं पूरा करवाकर शीघ्र कार्य शुरु करवाया जाए ताकि शहर में वाहनों का बोझ हटे। उन्होंने रोहतक रोड़ से दादरी रोड़ तक जाने वाले बाईपास के बीच लाने वाले रेलवे लाईन के उपर बनने वाले हिस्से को पूरा करने के लिए 15 मार्च तक समय दिया। इसी प्रकार से उन्होंने महम रोड़ पर बनने वाले आरओबी को जल्द पूरा करने को कहा। 

उप मुख्यमंत्री  चौटाला ने मार्केटिंग बोर्ड और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे एक संयुक्त बैठक करें और जिला में एक गांव से दूसरे गांव को जोडऩे वाली सडक़ों का निर्माण के लिए विस्तार से रिपोर्ट तैयार करें कि कौन सा रोड़ कौन सा विभाग द्वारा तैयार किया जाएगा।

 चौटाला ने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर में लोहारू रोड़ ओवरब्रिज के पास नगर परिषद की खाली जमीन पर जल भराव की समस्या को दूर किया जाए ताकि उस जमीन को सही कार्य में उपयोग हो सके।   

 चौटाला ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर के आसपास ऐसे पुराने ठप माईनरों की पहचान करें ताकि उस जमीन पर साईक्लिंग आदि का टै्रक बना जा सके और जमीन का भी सद्पयोग हो जाए। उन्होंने कहा कि यदि किसी पुरानी ठप माईनर पर सडक़ बनाकर किसी गांव को दूसरे गांव तक  या किसी एक सडक़ को दूसरी सडक़ तक जोड़ा सकता हो तो उसे भी अमलीजामा पहनाया जाए। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: