Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

BJP-JJP के मन्त्रियों विधायको के निवास स्थान पर प्रदर्शन करँगी आंगनवाड़ी वर्कर

Anganvadi-Worker-Protes
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

भिवानी, 17 जनवरी 2022- हड़ताल के 41वे दिन भी जारी, अंधीबहरी सरकार कुम्भकरर्णी नींद में सो रही है, बेटी बचाओ का झूठा नारा की पोल खोल रही है, आंगनबाड़ी महिला कर्मी इस कड़ाके की ठण्ड में हड़ताल में आने पर मजबूर हो रही है। आज आंगनवाड़ी वर्कर्स एवं हैल्पर्स सीटू से संबधित यूनियन ने 25 जनवरी तक हड़ताल बढाने का नोटिस व लोकल मांगों बारे मांग पत्र पीओ भिवानी को दिया जो दफ्तर में हाजिर नहीं मिली। जिससे वर्करों हैल्परो में ओर रोष बढ़ गया है।

धरने की अध्यक्षता सीमा धनाना तथा सचांलन रीटा चांग व सुदेश प्रेमनगर द्वारा किया गया। मुख्य वक्ता के रूप में कामरेड ओमप्रकाश, रतन जिन्दल व सीमा धनाना व सचिव राजबाला शर्मा ने संयुक्त रूप से कहा कि राज्यभर में 8 दिसंबर से तालमेल कमेटी के आह्वान पर हजारों वर्कर्स एवं हैल्पर्स हड़ताल पर हैं। हजारों वर्कर एवं हैल्परों ने जेल में जाने के लिए अपने आपको पेश किया, लोहड़ी और मकर संक्राति पर्व पर भी धरना देना पड़ा। मुख्यमंत्री हरियाणा ने जो घोषणा की है उनसे वर्कर व हैल्पर्स किसी भी तरह से खुश नहीं है। इसलिए तालमेल कमेटी के आह्वान पर हड़ताल को 25 जनवरी तक जारी रखते हुए 17 से 25 तक सरकार के मन्त्री, जेजेपी, बीजेपी के विधायको को मांग पत्र दंेगे। प्ले स्कूल के लिए इस समय ट्रेनिगं रखना मात्र हड़ताल को कमजोर करने की साजिश।

उन्होंने कहा कि सरकार आंगनवाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स के साथ जेबी यूनियनों से   मिलकर ब्लैकमेलिंग, धोखाधड़ी और प्ले स्कूल ट्रेनिगं थांेपकर आन्दोलन को कमजोर करने की असफल साजिश कर रही है। राज्य सरकार ने 2018 में आऊटसोर्स पॅालिसी के तहत वर्करों का मानदेय तय किया था, सरकार आज टालमटोल करना चाहती है जिसको तालमेल कमेटी सहन नहीं करेगी। सरकार ठेका कर्मचारियों के आश्रितों को साधारण मृत्यु पर 3 लाख रुपए दे सकती है लेकिन विभाग में कार्यरत वर्कर हेल्पर को 35-40 साल सेवा में रहने के बाद भी यह लाभ उनके आश्रितों को नहीं देना चाहती। मुख्यमंत्री ने स्वयं 2018 में कुशल-अकुशल मजदूर का दर्जा देकर महंगाई भत्ता लागू किया था जिस निर्णय से सरकार पीछे हट रही है। वर्कर्स से सुपरवाइजर की पदोन्नति में शर्ते अड़ा रही हैं।

संगठन नेताओं ने तमाम वर्कर्स और हेल्पर्स से अपील की है कि वे अपनी मांगो व हकों को हासिल करने के लिए हड़ताल को और मजबूत करें व हड़ताल स्थल पर पहुचं कर एकता का सबूत दें। धरने में किसान सभा के राजेश कुगंड़, ईश्वर देवी, शकुन्तला, रीटा, रितू चांग, अनिता, कमलेश बडेसरा, बबली मिताथल, बाला गुजरानी, सुमन, प्रिया शर्मा, सुनीता चहल, रमन, सरोज, सीमा धनाना, सरला जताई, फूलचन्द, नरेश शर्मा, ओमप्रकाश सैनी,  सुमन सैय, सरस्वती, कृष्णा, प्रोमिला, सुमित्रा बामला, बबीता, शशि कोशिक आदि ने भी संबोधित किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: