Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

इत्र कारोबारी ने नोटबंदी में खरीदी थी सोने की ईंटें- जांच शुरू

Piyush-Jain-Gold
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

नई दिल्ली- 2016 में नोटबंदी कौन भूलना चाहेगा। अचानक बड़ी घोषणा हुई थी और लोग हैरान रह गए थे। उसके बाद लगभग दो महीने तक बैंकों में लाइन और तमाम बैंकों की पोल भी खुली थी। धनकुबेरों ने बैंकों में अपने काले धन को सफ़ेद किया था और मोटा कमीशन दिया था। उस दौरान लोग सोने भी जमकर खरीद रहे थे। अब उत्तर प्रदेश के धनकुबेर पियूष जैन एक और मामले में फंस रहे हैं। कहा जा रहा है कि उनके घर से जो सोना बरामद  हुआ वो नोटबंदी के समय खरीदा गया था। 

पीयूष जैन के यहां मिले 23 किलो सोने में बाहर की मार्किंग है। 100 ग्राम के दस सोने के बिस्किट हैं। शेष एक किलो के हैं। इनकी मौजूदा कीमत 11 करोड़ से अधिक की है। ये कंपनी यूएई के अबूधाबी की है, जिसके आफिस शारजाह और दूबई में हैं। एक सोने की सिल्ली में 2016 लिखा है। माना जा रहा है कि नोटबंदी के दौरान की खरीद का यह सोना हो सकता है। इतने बड़े पैमाने पर विदेशी सोना मिलने पर जांच का दायरा बढ़ गया है। 

आपको बता दें कि इत्र कारोबारी जैन के यहाँ लगभग 200 करोड़ रूपये कैश मिले थे साथ में भारी मात्रा में सोना चांदी भी बरामद हुआ था। घर में कुछ चांदी के बर्तन भी थे जिसे जैन ने पुश्तैनी बताया इसलिए अधिकारियों ने उसे घर में ही रहने दिया साथ में महिलाओं के जेवरों को भी  महिलाओं को सौंप दिया। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: