Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा पुलिस की नशाखोरी के खिलाफ ताबड़तोड़ छापेमारी, 100 गिरफ्तार

Haryana-Police-Report
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़- गृह एवं स्वास्थ्य मंत्रीअनिल विज के आदेशानुसार आज प्रातः 5 बजे से प्रदेशभर में नशाखोरी के विरूद्ध हरियाणा पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया गया, जिसमें 100 लोगों को गिरफ्तार किया गया और एनडीपीएस एक्ट के तहत 98 एफआईआर दर्ज की गई हैं। 

गृह मंत्री  विज ने बताया कि प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार अभियान में 442 टीमों के 3315 पुलिसकर्मियों द्वारा 1169 जगहों पर छापेमारी गई। इस छापेमारी में 3.515 किलोग्राम अफीम, 20.034 ग्राम स्मैक, 117.85 ग्राम हेरोइन, 13.911 किलोग्राम पॉपी हस्क, 35.590 किलोग्राम गांजा और 20 इन्जेक्शन पकड़े गए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश से नशे को जड़ से खत्म करने के लिए यह बड़ा अभियान चलाया गया। इस अभियान की रूपरेखा हाल ही में हुई विभाग की बैठक में तैयार कर ली गई थी और आज पुलिस द्वारा इस अभियान को अंजाम दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस तरह के अभियान आगे भी जारी रहेंगे। 

इसी अभियान के तहत  फरीदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर ने एक आरोपी को 1.5 किलोग्राम अवैध गांजे सहित गिरफ्तार किया है।  गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम मुरारी है जो बिहार के नालंदा का रहने वाला है और फिलहाल फरीदाबाद में रह रहा था। क्राइम ब्रांच को गुप्त सूत्रों की सहायता से सूचना प्राप्त हुई थी कि आरोपी अपने घर के पास अवैध गांजा बेचता है। यदि मौके पर चेक किया जाए तो आरोपी को गांजे सहित काबू किया जा सकता है। सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने बताए गए स्थान पर आरोपी को अवैध गांजे सहित गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से 1 किलो 496 ग्राम गांजा पत्ती बरामद की गई। आरोपी से जब गांजा रखने का लाइसेंस मांगा गया तो वह कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सकता सका जिसके पश्चात उसे हिरासत में लेकर थाना सेक्टर 31 लाया गया जहां उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके पूछताछ शुरू की गई। 

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह बिहार का रहने वाला है और वह कुछ दिन पहले अपनी लड़की की शादी के सिलसिले में अपने अपने गांव गया था वह यह गांजा वहां पर किसी व्यक्ति से ₹7000 में खरीद कर लाया था और इसे लाकर फरीदाबाद में बेचकर पैसे कमाना चाहता था परंतु पुलिस ने उसे पहले गिरफ्तार कर लिया। कुछ गांजा उसने खुद पी लिया और बाकी बचा गांजा पुलिस द्वारा बरामद किया गया है। इससे पहले भी आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धाराओं के तहत कई मुकदमे दर्ज हैं। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: